logo-image

भीम आर्मी जल्द ही इंडिया ब्लॉक में शामिल हो सकती है

भीम आर्मी जल्द ही इंडिया ब्लॉक में शामिल हो सकती है

Updated on: 15 Sep 2023, 04:05 PM

लखनऊ:

भीम आर्मी विपक्षी गुट इंडिया ज्वाइन कर सकती है और ये जल्द ही हो सकता है।

राष्ट्रीय लोक दल भीम आर्मी प्रमुख चंद्र शेखर आज़ाद को अपने साथ लाने और विपक्ष को दलित वोटों का लाभ दिलाने का प्रयास कर रहा है।

रालोद के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) त्रिलोक त्यागी ने कहा कि पार्टी के निश्चित रूप से आजाद के साथ अच्छे संबंध हैं।

हालांकि, उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से परहेज किया कि भीम आर्मी प्रमुख कब और कैसे विपक्षी गुट में शामिल होंगे, लेकिन कहा कि समय के साथ इंडिया की संख्या बढ़ी है और आने वाले दिनों में निश्चित रूप से और बढ़ेगी।

आरएलडी सूत्रों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बसपा प्रमुख मायावती की साख में गिरावट के बीच आजाद विपक्ष को दलित मतदाताओं के बीच अपनी पैठ मजबूत करने में मदद कर सकते हैं।

सहारनपुर जिले के घडखौली गांव के रहने वाले आजाद ने दलितों के बीच अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए दलित आइकन बी आर अंबेडकर और बसपा संस्थापक कांशी राम का सहारा लिया है।

सूत्रों ने कहा कि अगर योजना अंतिम रूप ले लेती है तो आजाद यूपी में एसपी-आरएलडी-कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा बन जाएंगे।

कहा जा रहा है कि आजाद बिजनौर की आरक्षित सीट नगीना से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं, जहां दलितों और मुसलमानों की संख्या अधिक है। सूत्रों ने बताया कि उनका 9 अक्टूबर को नगीना में एक सार्वजनिक बैठक करने का भी कार्यक्रम है।

नगीना का प्रतिनिधित्व वर्तमान में बसपा के गिरीश चंद्र कर रहे हैं, जिन्होंने 2019 में भाजपा के यशवंत सिंह को 1.6 लाख से अधिक वोटों से हराकर सीट जीती थी। तब बसपा को गठबंधन के तहत सपा का समर्थन मिला था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.