logo-image

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने क्रुट्रिम एआई चैटबॉट किया लॉन्च

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने क्रुट्रिम एआई चैटबॉट किया लॉन्च

Updated on: 26 Feb 2024, 05:30 PM

नई दिल्ली:

ओला के संस्थापक और चेयरमैन भाविश अग्रवाल ने सोमवार को ओपनएआई के चैटजीपीटी और गूगल के जेमिनी को टक्कर देने के लिए भारत का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट क्रुट्रिम एआई लॉन्च किया।

एआई चैटबॉट अब सार्वजनिक बीटा में उपलब्ध हो रहा है।

अग्रवाल ने एक्स पर पोस्ट किया, जैसा कि वादा किया गया था, क्रुट्रिम एआई बीटा रोलआउट आज से शुरू हो रहा है।

उन्होंने आगे कहा, यह हमारे और हमारी पहली पीढ़ी के उत्पाद के लिए एक शुरुआत है। अभी बहुत कुछ आना बाकी है और जैसे-जैसे हम इस ओर काम करेंगे, इसमें काफी सुधार होगा। हमें अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें।

उन्होंने कहा कि चैटबॉट अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, बंगाली, मराठी, कन्नड़, गुजराती और यहां तक कि हिंग्लिश (हिंदी और अंग्रेजी का मिश्रण) सहित 10 से अधिक भारतीय भाषाओं में यूजर्स की मदद करेगा।

अग्रवाल ने कहा, क्रुट्रिम हमारे देश के लिए एआई कंप्यूटिंग स्टैक में एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक है। हमारा लक्ष्य दुनिया के साथ नवाचार करना है।

यह लॉन्च क्रुट्रिम के देश का सबसे तेज़ यूनिकॉर्न बनने और देश का पहला एआई यूनिकॉर्न बनने के बाद हुआ है, जब उसने अपने पहले दौर की फंडिंग पूरी कर ली थी।

मैट्रिक्स पार्टनर्स इंडिया और अन्य निवेशकों के नेतृत्व में फंडिंग राउंड ने वन बिलियन डॉलर के मूल्यांकन पर इक्विटी में 50 मिलियन डॉलर का निवेश प्राप्त किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.