logo-image

शाहजहां मामला: बंगाल सीआईडी ने ईडी के उप निदेशक को 4 मार्च को तलब किया

शाहजहां मामला: बंगाल सीआईडी ने ईडी के उप निदेशक को 4 मार्च को तलब किया

Updated on: 01 Mar 2024, 09:25 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के उप निदेशक गौरव वरिल को एक नोटिस जारी किया, जिसमें उन्हें 4 मार्च को यहां सीआईडी मुख्यालय भवानी भवन में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

राज्य पुलिस के सूत्रों के अनुसार, वरिल को सीआरपीसी की धारा 160 के तहत नोटिस दिया गया है ताकि उससे कुछ जानकारी प्राप्त की जा सके, क्योंकि एजेंसी निलंबित तृणमूल कांग्रेस नेता और 5 जनवरी को संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ टीमों पर हमले के आरोपी मास्टरमाइंड शेख शाहजहाँ के खिलाफ मामलों में शिकायतकर्ता है।

घटना के बाद 55 दिन से फरार शाहजहाँ को बुधवार देर रात उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखाह से गिरफ्तार किया गया था।

सूत्रों ने कहा कि सीआईडी शाहजहाँ के खिलाफ केंद्रीय एजेंसी द्वारा दर्ज की गई शिकायतों पर वरिल के बयान दर्ज करना चाहती है।

ईडी के वरिष्ठ अधिकारी को सीआईडी मुख्यालय आने पर मामले से संबंधित कुछ दस्तावेज लाने के लिए भी कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि वरिल ही वह अधिकारी थे, जिन्होंने 5 जनवरी को एजेंसी के अधिकारियों पर हुए हमले के लिए जिम्मेदार शाहजहाँ और उनके सहयोगियों के खिलाफ ईडी की ओर से शिकायत दर्ज की थी, जिसमें एजेंसी के तीन कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.