logo-image

अच्छाई का स्वाद: एक नेक उद्देश्य के साथ स्पाइसजेट का फ्लाइट में गर्म-मसालेदार-स्वस्थ व्यंजन

अच्छाई का स्वाद: एक नेक उद्देश्य के साथ स्पाइसजेट का फ्लाइट में गर्म-मसालेदार-स्वस्थ व्यंजन

Updated on: 01 Mar 2024, 10:30 PM

गुड़गांव/नई दिल्ली:

स्पाइसजेट के यात्री हमेशा से इसके गर्म और मसालेदार भोजन के प्रशंसक रहे हैं। और क्यों न हों? इसने अपने ग्राहकों को किफायती हवाई यात्रा (एलसीसी) सिग्मेंट में गर्म भोजन की उनकी पसंद से खुश किया है - जो पहले कभी नहीं सुना गया था।

स्वादिष्ट भोजन अनुभव की खोज में स्पाइसजेट भी नियमित अंतराल पर अपने मेनू को बदलता रहता है - साथ ही विभिन्न प्रकार के व्यंजन पेश करता है।

परंपरा को जीवित रखते हुए, इसका वर्तमान मेनू 80 से अधिक शानदार गर्म भोजन, सैंडविच, मंचीज़, खाने के लिए तैयार आइटम और पेय पदार्थों के साथ यात्रियों के टेस्ट बड्स के लिए एक उपहार का वादा करता है।

* अच्छाई का स्वाद: एक नेक उद्देश्य के साथ विकास खन्ना की पाककला के क्रिएशन्स

यह सिर्फ कोई भोजन नहीं है। यह स्वादों और एक संत जो नेक काम के लिए काम करता है, के बीच का एक पापपूर्ण दंगा है। मिशेलिन-स्टार्ड शेफ, लेखक और फिल्म निर्माता विकास खन्ना द्वारा कुशलतापूर्वक तैयार किए गए स्पाइसजेट के ऑनबोर्ड मेनू के इस स्वादिष्ट मेनू में चार स्वादिष्ट व्यंजन शामिल हैं - चिकन आलू बुखारा बिरयानी, वेजिटेबल बिरयानी, चिकन खुरचन रोल और पनीर भुर्जी रोल।

और ये सिर्फ आपके स्वाद को तृप्त करने वाली चीजें नहीं हैं बल्कि भारत में लड़कियों को सशक्त भी बनाती हैं, क्योंकि इन नई वस्तुओं की बिक्री से प्राप्त आय का एक हिस्सा एक एनजीओ को जाता है जो भारत में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देता है।

* मुग़ल वैभव: करीम की पाक कला का आनंद

स्पाइसजेट स्वादिष्ट चिकन रेशमी सीख कबाब, चिकन मलाई टिक्का, चिकन टिक्का और चिकन शामी कबाब के साथ करीम के शाही स्वाद को मुगल रसोई से सीधे आपकी ट्रे में लाया है। इन व्यंजनों का आनंद लेते हुए, इसके ग्राहक हर स्वादिष्ट स्वाद के साथ मुगल काल में चले जाते हैं।

* बच्चों के अनुकूल और विशेष भोजन

बच्चे हमेशा हर किसी के दिल में एक विशेष स्थान रखते हैं। यही कारण है कि स्पाइसजेट ने अपनी उड़ानों के लिए बच्चों के अनुकूल एक विशेष भोजन तैयार किया है। बच्चों का भोजन एक हवाई जहाज के आकार के बैग में आता है, जिसमें एक वेज बर्गर, रागी बाइट्स, एक चॉकलेट बार और एक जूस होता है, जो निश्चित रूप से छोटे यात्रियों को प्रसन्न करेगा।

बच्चों के अनुकूल विकल्पों के अलावा, एयरलाइन जैन भोजन विकल्पों सहित विशिष्ट आहार संबंधी आवश्यकताओं को भी पूरा करती है। जैन भोजन जैन आहार प्रतिबंधों का पालन करने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किया जाता है, जिससे सभी यात्रियों के लिए स्वादिष्ट और संतुष्टिदायक भोजन अनुभव सुनिश्चित होता है। स्पाइसजेट ने विशेष रूप से उत्सव की अवधि के लिए नवरात्रि पाक पेशकश भी तैयार की है।

इतना ही नहीं; स्पाइसजेट स्वास्थ्य के प्रति जागरूक लोगों के लिए भी कई प्रकार के चयन प्रदान करता है, जैसे कम कैलोरी वाले सलाद, ग्लूटेन-मुक्त भोजन और मधुमेह के अनुकूल विकल्प।

* शेफ की पसंद

जीवन में बेहतरीन चीजों का स्वाद चखने वालों के लिए, स्पाइसजेट के मेनू में शेफ की पसंद का एक विशेष अनुभाग है। आप इन विदेशी भारतीय और वैश्विक व्यंजनों में से अपने पसंदीदा व्यंजनों की प्री-बुकिंग कर सकते हैं और अपनी अगली उड़ान में उनका स्वाद ले सकते हैं। विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लें, जैसे कि नीपोलिटन सॉस में वेजिटेबल पास्ता, तले हुए चावल के साथ चिकन शेज़वान जैसे चीनी व्यंजन और स्वादिष्ट तवा मछली मसाला।

एक स्वस्थ और संतोषजनक विकल्प के लिए, स्वादिष्ट और स्वास्थ्यप्रद सब्जी बाजरा दलिया ट्राई करें। इसके अतिरिक्त, रेड थाई करी में विदेशी स्वाद से भरपूर स्पाइस चिकन के साथ अपनी यात्रा को मसालेदार बनाएं, या मशरूम सॉस के साथ दुबले और रसीले ग्रिल्ड चिकन ब्रेस्ट का आनंद लें। स्पाइसजेट का मेनू विविध स्वादों को पूरा करने और अपने सभी यात्रियों के लिए एक आनंददायक भोजन अनुभव सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

* यात्रियों की प्रशंसा और पाक कला के आनंद के साथ स्पाइसजेट ऊंची उड़ान भरता है - खाने के इमोशनल शौकीन स्पाइसजेट के भोजन सर्वश्रेष्ठ बताते हैं

हाल ही में, स्पाइसजेट के एक यात्री ने अपनी (सेक्टर) उड़ान के दौरान एक असाधारण पाक अनुभव के लिए आभार व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय विमान सेवा कंपनियों को भी पीछे छोड़ने के लिए एयरलाइन की प्रशंसा की। यात्री ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए विशेष रूप से स्पाइसजेट को धन्यवाद दिया।

पोस्ट में यात्री ने लिखा, स्पाइसजेट और इससे भी महत्वपूर्ण रूप से विकास खन्ना को धन्यवाद का नोट दे रहा हूं। मैंने कल अपने जीवन का सबसे अच्छा फ्लाइट फूड खाया। भावुक हो गया- शानदार खाना पकाने का संकेत। सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइंस को भी मात देता है।

स्पाइसजेट को उन यात्रियों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है जिन्होंने हाल ही में उड़ान के दौरान आराम से लेकर पाक व्यंजनों तक असाधारण सेवाओं का अनुभव किया है।

एक अन्य ट्वीट में, एक नियमित यात्री ने दिल्ली से बेंगलुरु उड़ान (एसजी203) पर उत्कृष्ट सेवा के लिए स्पाइसजेट की बड़ी सराहना की। यात्री ने टिप्पणी की, एक बार-बार यात्रा करने वाले के रूप में मुझे यह स्वीकार करना चाहिए कि उड़ान के दौरान का भोजन मेरे अब तक के सबसे अच्छे भोजन में से एक था। यात्रा को इतना सुखद अनुभव बनाने के लिए पूरी टीम को बधाई!

कुल मिलाकर, स्पाइसजेट के पास हमारे यात्रियों के लिए पाक व्यंजनों की एक आकर्षक श्रृंखला है, जिसमें मिशेलिन-स्टारर शेफ की विशेष पेशकश से लेकर करीम के तंदूरी व्यंजन, बच्चों और मधुमेह रोगियों के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए भोजन, ग्लूटेन-मुक्त भोजन और स्वास्थ्य के प्रति सचेत लोगों के लिए कम कैलोरी वाले सलाद शामिल हैं।

तो, भूख की पीड़ा अब अतीत की बात हो जाएगी। अपनी अगली स्पाइसजेट उड़ान के लिए अपना नाश्ता, दोपहर का भोजन या रात का खाना पहले से बुक करें और पहले से कहीं बेहतर पाकवानमय यात्रा पर निकल पड़ें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.