logo-image

अवनियापुरम जल्लीकट्टू: सांड को काबू करने वालों में कार्तिक को चुना गया सर्वश्रेष्ठ

अवनियापुरम जल्लीकट्टू: सांड को काबू करने वालों में कार्तिक को चुना गया सर्वश्रेष्ठ

Updated on: 16 Jan 2024, 01:40 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के मदुरै में पोंगल उत्सव के हिस्से के रूप में आयोजित अवनियापुरम जल्लीकट्टू प्रतियोगिता में सांड को काबू करने वालों में कार्तिक को सर्वश्रेष्ठ चुना गया।

सोमवार को अवनियापुरम जल्लीकट्टू आयोजित किया गया था।

जिले में सीजन का दूसरा जल्लीकट्टू मंगलवार को पलामेडु में होगा और 17 जनवरी को जिले का प्रसिद्ध अलंगनल्लूर जल्लीकट्टू आयोजित किया जाएगा।

अवनियापुरम जल्लीकट्टू में 825 सांडों की भागीदारी देखी गई। आयोजन के दस राउंड में लगभग 430 सांडों पर काबू पाने वालों ने भी भाग लिया, जिसमें 17 सांडों को काबू कर कार्तिक विजयी हुए।

सी.आर. कार्तिक कुमार को सम्मान के तौर पर एक कार, गाय और बछड़ा मिला।

घटना के दौरान सांडों को काबू करने वाले, दर्शकों और पुलिसकर्मियों सहित लगभग 150 लोग घायल हो गए। घायलों में से नौ को मदुरै के सरकारी राजाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर और एक हेड कांस्टेबल को भी मामूली चोटें आईं।

घटना के दौरान छह सांड घायल हो गए और एक सांड का पैर टूट गया।

भारतीय रेड क्रॉस स्वयंसेवकों ने घायल हुए लोगों को दवाएं प्रदान कीं, जबकि राज्य पशुपालन विभाग ने सांडों का इलाज शुरू किया।

कार्यक्रम स्थल पर एम्बुलेंस और दमकल गाड़ियों को भी तैनात किया गया था। सरकारी राजाजी अस्पताल और जिला मुख्यालय अस्पताल के 16 सामान्य चिकित्सक और 9 विशेषज्ञ ड्यूटी पर थे। घायलों की तत्काल जांच के लिए स्थान पर एक मोबाइल एक्स-रे यूनिट भी तैनात की गई थी।

गंभीर रूप से घायल लोगों को तत्काल सहायता प्रदान करने और किसी भी तरह की जानमाल की हानि को रोकने के लिए उस स्थान पर एक एटीएलएस (एडवांस्ड ट्रॉमा लाइफ सपोर्ट) यूनिट भी लगाई गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.