logo-image

ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त ने दिल्ली में डीसीडब्ल्यू कार्यालय का किया दौरा

ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त ने दिल्ली में डीसीडब्ल्यू कार्यालय का किया दौरा

Updated on: 22 Sep 2023, 05:30 PM

नई दिल्ली:

भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त फिलिप ग्रीन ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) के कार्यालय का दौरा किया।

डीसीडब्ल्यू के एक अधिकारी के अनुसार आयोग की अपनी यात्रा के दौरान ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त और डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के साथ-साथ भारत में महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा और सशक्तिकरण से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने उन्हें आयोग के कार्यों और राजधानी में महिलाओं की सुरक्षा और कल्याण के लिए आयोग द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों से भी अवगत कराया।

ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग ने दिल्ली में महिला सुरक्षा के लिए डीसीडब्ल्यू के कार्यों और प्रयासों की सराहना की।

ग्रीन ने महिलाओं के हितों के प्रति अपना पूरा समर्थन दिया और इस क्षेत्र में डीसीडब्ल्यू को अपना सहयोग देने का आश्वासन दिया।

अधिकारी ने कहा, डीसीडब्ल्यू और ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग राजधानी में महिला सशक्तिकरण की दिशा में मिलकर काम करेंगे। उच्चायुक्त ने शिकायतकर्ताओं और कार्यक्रम कर्मचारियों के साथ भी विस्तार से बातचीत की।

मालीवाल ने कहा,आयोग में फिलिप ग्रीन का स्वागत करना खुशी की बात थी। हमने महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। फिलिप ने डीसीडब्ल्यू के प्रयासों की सराहना की और इस क्षेत्र में डीसीडब्ल्यू को अपने सहयोग का आश्वासन दिया। हम राजधानी में महिलाओं और लड़कियों के सशक्तिकरण के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ भविष्य में सहयोग की आशा करते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.