logo-image

भारत में महिलाओं के गुलाबी गेंद टेस्ट की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज डब्ल्यूबीबीएल में गेंदबाजी भार बढ़ाएंगी

भारत में महिलाओं के गुलाबी गेंद टेस्ट की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज डब्ल्यूबीबीएल में गेंदबाजी भार बढ़ाएंगी

Updated on: 09 Sep 2023, 04:15 PM

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया की महिला राष्ट्रीय चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर ने खुलासा किया है कि तेज गेंदबाज और स्पिनर आगामी महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) के दौरान वर्ष के अंत में होने वाले उनके भारत दौरे पर दिन-रात गुलाबी गेंद टेस्ट की तैयारी के लिए अपना गेंदबाजी भार बढ़ाएंगी।

हालाँकि भारत में ऑस्ट्रेलिया की बहु-प्रारूप श्रृंखला की तारीखें अभी सामने नहीं आई हैं, लेकिन माना जा रहा है कि यह दौरा दिन-रात गुलाबी गेंद टेस्ट के साथ शुरू होगा। इसका मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया 1984 के बाद भारत में अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार है।

जब भारत ने 2021 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया तो दोनों टीमों ने एक दिन-रात गुलाबी गेंद टेस्ट में भाग लिया। भारत के लिए उड़ान भरने से पहले, ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी 19 अक्टूबर से 2 दिसंबर तक डब्ल्यूबीबीएल में भाग लेंगी, जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए अपने देश की एकमात्र खिलाड़ी होंगी।

फ्लेगलर को ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने यह कहते हुए उद्धृत किया,हमें डब्ल्यूबीबीएल के दौरान तैयारी करनी होगी। यह वास्तव में हमारे तेज गेंदबाजों के लिए महत्वपूर्ण है कि वे अपना भार बढ़ाएं और टेस्ट मैच के दौरान लंबे स्पैल में गेंदबाजी करने के लिए तैयार रहें, लेकिन हमारे स्पिन गेंदबाजों को भी ऐसा करना होगा। इसलिए डब्ल्यूबीबीएल में खेलना एक संतुलनकारी कार्य है, लेकिन साथ ही इसमें कुछ भार उठाना और तैयारी करना भी शामिल है।

फ्लेगलर ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ टेस्ट से पहले प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच नहीं खेलेगा, हालांकि उसने ट्रेंट ब्रिज में इस साल के एकमात्र एशेज टेस्ट से पहले इंग्लैंड ए के खिलाफ तीन दिवसीय टूर मैच खेला था। इसके बजाय, वे इंट्रास्क्वाड मैच के अलावा सेंट्रल विकेट अभ्यास का सहारा लेंगे और भारतीय गेंदबाजों को नेट गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल करेंगे।

हम टेस्ट मैच शुरू होने से एक सप्ताह या 10 दिन पहले भारत जाने वाले हैं। इसलिए हमारे पास इसके लिए कुछ अच्छी प्रशिक्षण तैयारी होगी। हमारे पास भारत से कुछ अतिरिक्त खिलाड़ी होंगे जिनका उपयोग हम किसी केंद्र में करेंगे। हमारे पास वास्तविक वार्म-अप फिक्सचर नहीं है।

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, हम अनिवार्य रूप से एक इंट्रास्क्वाड गेम के रास्ते पर चले गए हैं। इसलिए हमारे पास भारत से कुछ अतिरिक्त खिलाड़ियों के साथ टीम होगी। डब्ल्यूबीबीएल से गुलाबी गेंद वाले टेस्ट मैच में आने वाले सभी लोगों के लिए रोशनी के नीचे यह एक अच्छी चुनौती होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.