logo-image

हैदराबाद में ऑटो रिक्शा चालक ने विरोध के दौरान वाहन में आग लगाई

हैदराबाद में ऑटो रिक्शा चालक ने विरोध के दौरान वाहन में आग लगाई

Updated on: 01 Feb 2024, 10:10 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना में महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा योजना का विरोध करते हुए गुरुवार को एक ऑटो रिक्शा चालक ने हैदराबाद में प्रजा भवन के पास अपने वाहन में आग लगा दी।

ड्राइवर की पहचान देवा के रूप में हुई है। देवा अपने ऑटो रिक्शा में व्यस्त बेगमपेट इलाके में प्रजा भवन पहुंचा और वाहन को आग लगा दी।

देवा ने आत्मदाह का भी प्रयास किया, लेकिन सतर्क पुलिस कर्मियों ने उसे रोक दिया। ऑटो रिक्शा आग में पूरी तरह जलकर खाक हो गया। पुलिस ने महबूबनगर निवासी 45 वर्षीय ऑटो चालक को हिरासत में ले लिया है।

राज्य के विभिन्न हिस्सों में ऑटो रिक्शा चालक महालक्ष्मी योजना का विरोध कर रहे हैं। इस योजना के तहत महिलाएं राज्य भर में तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकती हैं।

सत्ता में आने के तुरंत बाद, कांग्रेस सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए वादे के अनुसार यह योजना शुरू की।

ऑटो रिक्शा चालकों का कहना है कि इस योजना से उनकी दैनिक आय पर असर पड़ा है। उन्होंने सरकार से घाटे से उबरने के लिए वित्तीय सहायता देने की मांग को लेकर विभिन्न जिलों में विरोध प्रदर्शन किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.