logo-image

ईडी अधिकारियों पर हमला: फरार तृणमूल नेता के पास हैं 17 कारें, ढ़ाई करोड़ का सोना, 14 एकड़ जमीन

ईडी अधिकारियों पर हमला: फरार तृणमूल नेता के पास हैं 17 कारें, ढ़ाई करोड़ का सोना, 14 एकड़ जमीन

Updated on: 07 Jan 2024, 03:20 PM

कोलकाता:

पिछले साल पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए उनके द्वारा दायर हलफनामे के अनुसार, भगोड़े तृणमूल कांग्रेस नेता और ईडी तथा केंद्रीय पुलिस बल पर सुनियोजित हमले के पीछे प्रमुख मास्टरमाइंड माने जाने वाले शेख शाहजहाँ के पास वाहन, सोने के गहने और जमीन के रूप में बड़ी संपत्ति है।

पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग के समक्ष दायर हलफनामे के अनुसार, शाहजहाँ की संपत्ति में 17 वाहन, 2.5 करोड़ रुपये के सोने के गहने और 14 एकड़ से अधिक जमीन शामिल है, जिसका अनुमानित बाजार मूल्य वर्तमान दर पर चार करोड़ रुपये है।

इसके अलावा, उसी हलफनामे की घोषणा के अनुसार, उनके नाम पर बैंक में 1.92 करोड़ रुपये जमा हैं।

उसी हलफनामे में, शाहजहाँ ने अपना पेशा व्यवसाय बताया है, हालांकि कॉलम में यह नहीं बताया गया है कि वह किस प्रकार के व्यवसाय में है। एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि शिक्षा योग्यता कॉलम के तहत कुछ भी उल्लेख नहीं किया गया है।

हालांकि, ईडी के अधिकारियों की राय है कि शाहजहाँ द्वारा हलफनामे में उल्लिखित संपत्ति और संपत्तियों का उल्लेख बहुत कम किया गया है। सरकारी राशन दुकान के डीलर होने के अलावा, वह, जैसा कि उसके इलाके में जाना जाता है, उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली क्षेत्र में मशरूम की खेती को वस्तुतः नियंत्रित करता है।

इसके अलावा, ईडी द्वारा एकत्र की गई जानकारी के अनुसार, वह अप्रत्यक्ष रूप से क्षेत्र में संचालित दो ईंट-भट्ठों के स्वामित्व को भी नियंत्रित करता है। सूत्रों ने कहा कि दक्षिण कोलकाता के अल्पसंख्यक-सघन इलाके में उसके नाम पर पंजीकृत एक आलीशान फ्लैट के बारे में भी केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों को पता चला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.