logo-image

घोटाले की आरोपी अर्पिता मुखर्जी ने राशन वितरण मामले में गिरफ्तार व्यवसायी की फिल्म में अभिनय किया था

घोटाले की आरोपी अर्पिता मुखर्जी ने राशन वितरण मामले में गिरफ्तार व्यवसायी की फिल्म में अभिनय किया था

Updated on: 28 Oct 2023, 08:10 PM

कोलकाता:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को 2014 में रिलीज हुई एक बांग्‍ला फिल्म के बारे में जानकारी मिली है, जिसका निर्माण कोलकाता के व्यवसायी बकीबुर रहमान ने किया था। ईडी ने रहमान को कथित करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया है।

इसे संयोग ही कहें कि मैंग्रोव शीर्षक फिल्म में मुख्य महिला भूमिका अर्पिता मुखर्जी ने निभाई थी, जो राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी थीं।दोनों स्कूल में नौकरियों के लिए करोड़ों रुपये वसूले जाने के मामले में मुख्य आरोपी हैं और फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

पिछले साल जुलाई में ईडी ने अर्पिता के दो आवासों से सोने की छड़ों और सोने के बिस्कुट की एक बड़ी खेप के साथ 50 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की थी।

फिल्म मैंग्रोव के पोस्टर में बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत भी नजर आ रही हैं।

ईडी का मानना है कि शेल कंपनियों के अलावा, फिल्मों में निवेश रहमान के लिए कथित राशन वितरण घोटाले से हुई गलत कमाई को इस्तेमाल करने का एक जरिया था।

ईडी पहले ही रहमान के नाम पर पंजीकृत एक होटल, एक पॉश बार-सह-रेस्तरां और कई चावल मिलों पर नज़र रख चुका है।

केंद्रीय एजेंसी ने गिरफ्तार व्यवसायी के नाम पर दुबई में पंजीकृत दो उच्च श्रेणी के आवासीय फ्लैटों का भी पता लगाया है।

रहमान द्वारा पेश किए गए कबूलनामे के साथ-साथ आरोपियों के कार्यालय और आवास से जब्त किए गए दस्तावेजों से ईडी को मामले में राज्य के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक की कथित संलिप्तता के बारे में अहम सुराग मिले।

पूर्व खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री मल्लिक को ईडी ने शुक्रवार की सुबह गिरफ्तार किया था।

घोटाले की रकम को फिल्म निर्माण में निवेश करने का सवाल स्कूल में नौकरियों के लिए करोड़ों रुपये वसूले जाने के मामले की जांच के दौरान भी सामने आया था और इस सिलसिले में कई फिल्मी हस्तियों से पूछताछ की गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.