logo-image

एप्पल ने कहा, विजनओएस ऐप्स के लिए एआर और वीआर जैसे शब्दों का उपयोग न करें डेवलपर्स

एप्पल ने कहा, विजनओएस ऐप्स के लिए एआर और वीआर जैसे शब्दों का उपयोग न करें डेवलपर्स

Updated on: 09 Jan 2024, 06:25 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल ने नए जारी किए गए एक्सकोड अपडेट में डेवलपर्स से कहा है कि वे अपने नए ऐप्स का वर्णन एआर (ऑगमेंटेड रियलिटी) और वीआर (वर्चुअल रियलिटी) जैसे शब्दों के साथ न करें, यह डेवलपर्स को ऐप स्टोर पर विजनओएस ऐप सबमिट करने की अनुमति देता है।

9 टू 5 मैक की रिपोर्ट के अनुसार, टेक दिग्गज ने 2 फरवरी को अमेरिका में अपने बहुप्रतीक्षित मिक्स्ड रियलिटी (एमआर) हेडसेट विजन प्रो को लॉन्च करने की घोषणा की थी।

एप्पल डेवलपर वेबसाइट के एक नए पेज पर, कंपनी ऐप स्टोर पर एप्पल विजन प्रो ऐप लॉन्च करने के लिए सभी रेकमेंडेशन और आवश्यकताओं का विवरण है।

इसमें बताया गया है कि डेवलपर्स को अपने ऐप्स का परीक्षण कैसे करना चाहिए, स्क्रीनशॉट कैसे तैयार करना चाहिए, आइकन कैसे बनाना चाहिए और बहुत कुछ जानकारी दी गई है।

कंपनी ने यह भी विवरण दिया कि डेवलपर्स को अपने ऐप्स का नाम और वर्णन कैसे करना चाहिए। टेक दिग्गज ने डेवलपर्स से एआर, वीआर, एक्‍सआर और एमआर जैसे शब्दों का उपयोग करने वाले विजनओएस ऐप्स का उल्लेख नहीं करने के लिए कहा है।

एप्पल ने लिखा, अपने ऐप को एक स्पेटियल कंप्यूटिंग ऐप के रूप में देखें।

एप्पल विजन प्रो 256जीबी स्टोरेज के साथ 3,499 डाॅलर की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा। एप्पल विजन प्रो के लिए प्री-ऑर्डर 19 जनवरी से शुरू होंगे।

कंपनी ने कहा कि हेडसेट सभी यूएस एप्‍पल स्टोर और यूएस एप्‍पल स्टोर ऑनलाइन पर उपलब्ध होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.