logo-image

एंजेलिना जोली ने इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध के लिए की आईडीएफ व हमास दोनों की निंदा

एंजेलिना जोली ने इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध के लिए की आईडीएफ व हमास दोनों की निंदा

Updated on: 29 Oct 2023, 04:20 PM

लॉस एंजेलिस:

एक्ट्रेस एंजेलिना जोली ने आईडीएफ (इजरायली रक्षा बल) और आतंकवादी संगठन हमास दोनों की निंदा की है, जिसने गाजा के पूरे क्षेत्र को तबाह कर दिया है और चल रहे युद्ध के साथ पूरी दुनिया के लिए चिंताजनक स्थिति पैदा कर दी है।

ऑस्कर विजेता अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर लिखा, दुनिया भर के लाखों लोगों की तरह मैंने भी पिछले सप्ताह इजरायल में आतंकवादी हमले में कई निर्दोष नागरिकों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए बिताया है और सोच रही थी कि कैसे मदद की जाए।

मैं भी प्रत्येक बंधक की तत्काल, सुरक्षित वापसी और उन परिवारों के लिए प्रार्थना कर रही हूं, जो किसी प्रियजन की हत्या का अकल्पनीय दर्द झेल रहे हैं। सबसे खौफनाक बात यह है कि बच्चों की हत्या कर दी गई और कई बच्चे अब अनाथ हो गए हैं।

गर्ल इंटरप्टेड एक्ट्रेस ने कहा: इजरायल में जो हुआ वह आतंक का कृत्य है। लेकिन यह गाजा में नागरिक आबादी पर बमबारी में खोई गई निर्दोष जिंदगियों को उचित नहीं ठहरा सकता, जिनके पास जाने के लिए कोई जगह नहीं है, भोजन या पानी तक पहुंच नहीं है, निकासी की कोई संभावना नहीं है और शरण लेने के लिए सीमा पार करने का बुनियादी मानव अधिकार भी नहीं है।

दो दशकों से ज्यादा समय से एक्ट्रेस एक मानव कार्यकर्ता भी रही हैं और मानवीय कारणों को अपना समर्थन देती रही हैं। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त के साथ भी काम किया है और दुनिया भर में जबरन विस्थापित लोगों के समर्थन में अभियान चलाया है।

7 अक्टूबर को फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह द्वारा इजरायल पर हमला शुरू करने के बाद से, युद्ध विनाशकारी स्तर तक बढ़ गया है, जिससे हजारों लोगों की मौत हो गई है। हमले के जवाब में इजरायल ने गाजा पट्टी को सील कर दिया है और जवाबी कार्रवाई में हवाई हमले किए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.