logo-image

कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर अमिताभ बच्चन ने कहा, महिलाएं हमारा सपोर्ट सिस्‍टम

कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर अमिताभ बच्चन ने कहा, महिलाएं हमारा सपोर्ट सिस्‍टम

Updated on: 30 Nov 2023, 05:00 PM

नई दिल्ली:

कौन बनेगा करोड़पति 15 के सेट पर मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने कहा कि वह कभी भी महिलाओं के खिलाफ नहीं जा सकते, साथ ही कहा कि महिलाएं हमारा सपोर्ट सिस्‍टम हैं।

एपिसोड 78 में बिग बी ने उमरकोट, ओडिशा के कक्षा 8वीं के छात्र सास्वत पटनायक का हॉट सीट पर स्वागत किया।

सास्वत के रिपोर्ट कार्ड के बारे में बात करते हुए अमिताभ ने कहा, द बॉयज-गर्ल्स समझौता यह क्या है?

छोटे प्रतियोगी ने कहा, सर, यह मेरी कक्षा से संबंधित है। यह एक गंभीर समस्या है, आप जानते हैं। सर, मैं इसके बारे में बात भी नहीं करना चाहता। यह वास्तव में सिरदर्द है। सर, इस विषय पर आधारित एक वीडियो है कृपया मुझे वीडियो चलाने की अनुमति दें।

बिग बी, तुम्हारा मतलब है कि इस पर आधारित एक वीडियो है?

वीडियो में सास्वत को यह कहते हुए दिखाया गया है, “हमारी कक्षा में दो टीमें हैं। एक टीम लड़कों की है और दूसरी टीम लड़कियों की है। दोनों टीमें लंबे समय से आमने-सामने हैं। लड़कियों की टीम शांति नहीं चाहती। वे अशांति चाहती हैं। लड़के और लड़कियां कुत्ते और बिल्लियों की तरह लड़ते हैं। मैंने शांति बनाए रखने के लिए लड़कियों के मॉनिटर के साथ एक संधि पर हस्ताक्षर किए, जिसे द बॉयज-गर्ल्स ट्रीटी कहा जाता है।

आगे कहा, “मैंने संधि में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया कि लड़कियां निगरानी रखती हैं, आप जैसा चाहें लड़कियों पर निगरानी रख सकते हैं, हम लड़कियों के मामले में हस्तक्षेप नहीं करेंगे और यहां तक कि लड़कियां भी हमारे मुद्दों में हस्तक्षेप नहीं कर सकती हैं।

आगे बताया, “संधि पर हस्ताक्षर करने के कुछ दिनों के बाद, लड़कियों ने हमारे खिलाफ शिकायत की। यह हमारी पीठ में छुरा घोंपने जैसा था। हमारा समझौता निरस्त हो गया। मैं अमिताभ बच्चन से यहां शांति बनाए रखने के लिए हमारेे समझौता पर हस्ताक्षर करने का अनुरोध करूंगा। मिलेनियम के सितारे की बात कौन नहीं सुनेगा?

ब्रह्मास्त्र अभिनेता ने कहा, आपने यह समझौता इसलिए किया ताकि लड़कियों और लड़कों के बीच कोई लड़ाई न हो।

प्रतियोगी ने कहा, सर, मेरा एक ही अनुरोध है। आप एक सुपरस्टार हैं और पूरा भारत आपकी बात सुनता है। सर, मैं चाहता हूं कि आप हमारे ग्रुप लीडर बनें। यदि आप हमारे ग्रुप लीडर बन जाते हैं, तो हर कोई, पूरा भारत आपकी बात सुनता है और ये लड़कियां अलग नहीं हैं।

अमिताभ ने कहा, आप इस नतीजे पर कैसे पहुंचे कि पूरा भारत मेरी बात सुनता है?

प्रतियोगी ने कहा, दर्शक, सर, जीवंत प्रमाण, दर्शकों ने बॉलीवुड के शहंशाह के लिए खूब तालियां बजाईं।

81 वर्षीय अभिनेता ने कहा, मैं आपकी इस सोच का समर्थन करता हूं कि किसी को झगड़े में नहीं पड़ना चाहिए। अगर आप चाहते हैं कि मैं लड़कियों के खिलाफ कुछ भी कहूं, तो मैं ऐसा नहीं करूंगा। मैं आपको हाथ जोड़कर बताता हूं। मैं लड़कियों के खिलाफ नहीं हूं, न ही मैं कभी रहूंगा। महिलाएं हमारा सपोर्ट सिस्‍टम हैं। क्या आप यह जानते हैं?

उन्होंने कहा, उन्हें बताएं कि मैंने उन्हें शांति समझौता करने का निर्देश दिया है। लड़कों और लड़कियों के समझौते के बारे में भूल जाएं। शांति समझौता नामक एक ही समझौता करें। दोनों समूहों को शांति समझौते का पालन करना चाहिए।

कौन बनेगा करोड़पति 15 सोनी पर प्रसारित होता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.