logo-image

हिंसा की लहर के बीच इक्वाडोर को मिला नया राष्ट्रपति

हिंसा की लहर के बीच इक्वाडोर को मिला नया राष्ट्रपति

Updated on: 16 Oct 2023, 09:35 AM

क्विटो:

हिंसा की लहर और बिगड़ती सुरक्षा स्थिति के बीच, इक्वाडोर ने दक्षिणपंथी नेशनल डेमोक्रेटिक एक्शन गठबंधन से डैनियल नोबोआ को अपना नया राष्ट्रपति चुना है।

शिन्‍हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार रविवार को हुए राष्ट्रपति पद के उपचुनाव के प्रारंभिक आधिकारिक परिणामों का हवाला देते हुए, राष्ट्रीय चुनाव परिषद (सीएनई) ने कहा कि नोबोआ को 52.29 प्रतिशत वोट मिले हैं, जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी लुइसा गोंजालेज को 47.71 प्रतिशत वोट मिले हैं।

90.78 फीसदी वोटों की गिनती के बाद नतीजे घोषित किए गए.

रविवार की रात, सीएनई अध्यक्ष डायना अटामेंट ने पुष्टि की कि परिणाम अपरिवर्तनीय हैं और नोबोआ को दक्षिण अमेरिकी देश का नया राष्ट्रपति घोषित किया गया।

देश भर में कड़े सुरक्षा उपायों के बीच 10 मिलियन से अधिक लोगों ने मतदान किया।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, 35 वर्षीय नोबोआ ने युवाओं के लिए काम के अधिक अवसर पैदा करने का वादा किया है; अपराध से लड़ने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए अधिक विदेशी निवेश लाने की बात भी कही है।

रविवार देर रात परिणाम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, नोबोआ ने अपनी पत्नी, माता-पिता और भगवान को अपने देश की सेवा करने का अवसर देने धन्यवाद दिया।

इस बीच, उनके प्रतिद्वंद्वी गोंजालेज ने हार मान ली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.