logo-image

तमिलनाडु में सांभा धान की खरीद अनुमान के अनुकूल

तमिलनाडु में सांभा धान की खरीद अनुमान के अनुकूल

Updated on: 07 Feb 2024, 02:35 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने कहा कि राज्य में सांभा धान की खरीद ठीक ठाक चल रही है।

अधिकारियों ने कहा, राज्य में कुरुवई धान की खरीद अच्छी नहीं हुई। मानसून की विफलता और कावेरी जल से सिंचाई की कमी की वजह से उत्पादन में गिरावट आई, इसलिए खरीद में भी गिरावट आई।

तमिलनाडु के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री आर सक्करापानी ने भी कहा है कि कुरुवई धान खरीद के विपरीत, राज्य सांभा धान की खरीद अपेक्षित राह पर है।

तमिलनाडु सरकार तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम, मयिलादुथुराई और कुड्डालोर के डेल्टा जिलों में सांभा धान खरीद के लिए 1493 प्रत्यक्ष खरीद केंद्र (डीपीसी) संचालित कर रही है।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री आर सक्करापानी ने आईएएनएस को बताया, हमने राज्य के डेल्टा जिलों में कार्यरत डीपीसी के माध्यम से लगभग 95,000 किसानों से 6.08 लाख टन सांभा धान पहले ही खरीद लिया है।

प्रत्येक डीपीसी द्वारा 1000 टन धान खरीदने की किसानों की मांग को भी राज्य सरकार ने हरी झंडी दे दी है। सरकार चाहती है कि धान की खरीद में किसी भी अनावश्यक देरी के कारण किसानों को नुकसान न हो। डीपीसी रविवार को भी कार्य करेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.