logo-image

स्विगी के आईपीओ के लिए तैयारियां जारी: सह-संस्थापक

स्विगी के आईपीओ के लिए तैयारियां जारी: सह-संस्थापक

Updated on: 15 Jan 2024, 09:55 PM

नई दिल्ली:

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी के सह-संस्थापक और सीईओ श्रीहर्ष मजेटी ने कहा है कि इसके मेगा आईपीओ के लिए सभी तैयारियां चल रही हैं। कंपनी ने इस साल के अंत में आईपीओ से एक अरब डॉलर जुटाने का लक्ष्य रखा है।

मजेटी ने मनीकंट्रोल को बताया, हम अपने आईपीओ की तैयारी कर रहे हैं। हमने बोर्ड में स्वतंत्र निदेशकों को शामिल किया है और सभी तरह की तैयारियां चल रही हैं।

अपनी आईपीओ प्रक्रिया के लिए, कंपनी ने सात निवेश बैंकों को चुना है, जिनमें कोटक महिंद्रा कैपिटल, सिटी और जेपी मॉर्गन, बोफा सिक्योरिटीज, जेफरीज शामिल हैं।

अपने प्रतिस्पर्धी ज़ोमैटो के 2021 में सार्वजनिक होने के बाद स्विगी सार्वजनिक होने की तैयारी कर रही है।

मजेटी के अनुसार, ज़ोमैटो के सूचीबद्ध होने से स्विगी को खुदरा निवेशकों की बेहतर समझ हासिल करने में मदद मिली है।

मेजिटी के हवाले से कहा गया है, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि यह (ज़ोमैटो के सूचीबद्ध होने से) हमारे लिए जीवन को आसान बनाता है। एक सार्वजनिक कंपनी के रूप में कोई संचार कैसे प्रबंधित करता है, एक सार्वजनिक कंपनी के रूप में कोई मार्गदर्शन कैसे प्रबंधित करता है, किस चीज़ की अधिक जांच होती है और क्या नहीं, इसके संदर्भ में सीखने के लिए बहुत कुछ है।

इस बीच, स्विगी के निवेशक प्रोसस ने अपनी वित्तीय फाइलिंग में कहा कि स्विगी का मुख्य खाद्य-वितरण व्यवसाय 17 प्रतिशत बढ़ा और वित्त वर्ष 24 की पहली छमाही में 1.43 अरब डॉलर का सकल व्यापारिक मूल्य (जीएमवी) दिया।

प्रोसस ने कहा, यह सक्रिय यूजरों में वृद्धि के कारण हुआ, जिसने एओवी (औसत ऑर्डर मूल्य) में दोहरे अंकों की ऑर्डर वृद्धि की और मुद्रास्फीति को बढ़ाया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.