logo-image

एल्केम लैब्स ने कर चोरी की खबरों का किया खंडन

एल्केम लैब्स ने कर चोरी की खबरों का किया खंडन

Updated on: 26 Feb 2024, 03:50 PM

नई दिल्ली:

कर चोरी की खबरों का खंडन करने के बाद सोमवार को एल्केम लैब्स के शेयर की कीमत में सुधार हुआ।

एल्केम लैब्स का शेयर भाव 5.8 फीसदी गिरकर 5100 रुपये पर कारोबार कर रहा है। कथित कर चोरी की खबरों के बाद यह गिरकर 4652 रुपये पर आ गया था।

अल्केम लैब्स ने कहा कि वह इन आरोपों और अफवाहों का स्पष्ट रूप से खंडन करतर है और कहा कि प्रकाशित जानकारी तथ्यात्मक रूप से गलत है।

अल्केम लैब्स ने कहा, हम विशेष रूप से यह भी बताना चाहेंगे कि हमें ऐसी कोई भी जानकारी नहीं है, जिसका कंपनी के इक्विटी शेयरों के कारोबार पर असर पड़ सकता हो।

कंपनी ने कहा,“सितंबर 2023 में सर्वेक्षण कार्यवाही के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग करते हुए, कंपनी अनुपालन और पारदर्शिता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देती है। कंपनी को बाद में आईटी विभाग से कुछ प्रश्न प्राप्त हुए थे, जिनका कंपनी ने समाधान कर दिया है। कंपनी सर्वोत्तम कॉर्पोरेट प्रशासन और नैतिक व्यवसाय प्रथाओं के सिद्धांतों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है। ”

अल्केम लैब्स 61,131 करोड़ रुपये की बाजार पूंजीकरण के साथ एक प्रमुख दवा कंपनी है।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, घरेलू फॉर्मूलेशन सेगमेंट में तीव्र उपचारों की उच्चतम हिस्सेदारी (डीएफ बिक्री का 82 प्रतिशत) को देखते हुए, विकास की संभावनाएं मौसम की परिवर्तनशीलता और तीव्र संक्रमणों पर टिकी हुई हैं। कंपनी क्रॉनिक थेरेपी और बायोसिमिलर में अपनी स्थिति मजबूत करने पर जोर दे रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.