logo-image

तीरंदाजी में भारतीय महिला टीम ने जीता गोल्ड

तीरंदाजी में भारतीय महिला टीम ने जीता गोल्ड

Updated on: 05 Oct 2023, 11:05 AM

हांगझोऊ:

मह‍िला तीरंदाजी के कंपाउंड इवेंट में ज्योति, अदिति और परनीत की तिकड़ी ने फाइनल में चीनी ताइपे को रोमांचक मुकाबले में 230-229 से हराकर गोल्ड पर कब्जा किया।

ज्योति, अदिति और परनीत की भारतीय टीम ने 50 मीटर रेंज में 25 से अधिक तीरों से आयोजित प्रतियोगिता में चेन यी-ह्सुआन, आई-जौ हुआंग और लू-यून वांग की चीनी ताइपे टीम को हराने के लिए सटीक निशाना दागा।

प्रत्येक टीम ने बारी-बारी से चार राउंड में अपना निशाना दागा। भारतीय टीम ने पहले राउंड में दो अंकों से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की।

भारतीयों ने परनीत कौर के साथ पहला तीर चलाकर शुरुआत की, उसके बाद 17 वर्षीय मौजूदा विश्व चैंपियन अदिति और तीसरे स्थान पर अनुभवी ज्योति सुरेखा वेन्नम रहीं।

दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकबला हुआ। पहले राउंड में भारतीय टीम को थोडी परेशानियों का सामना करना पड़ा लेकिन उसके बाद टीम ने शानदार वापसी करते हुए रोमांचक मैच अपने नाम किया।

ज्योति कंपाउंड महिला व्यक्तिगत प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंच गई हैं। जबकि दो भारतीय, अभिषेक वर्मा और ओजस प्रवीण देवतले कंपाउंड पुरुष व्यक्तिगत प्रतियोगिता के फाइनल में भिड़ेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.