logo-image

गिरफ्तारी के 4 महीने बाद तृणमूल विधायक ज्योतिप्रिय मल्लिक को मंत्री पद से हटाया गया

गिरफ्तारी के 4 महीने बाद तृणमूल विधायक ज्योतिप्रिय मल्लिक को मंत्री पद से हटाया गया

Updated on: 16 Feb 2024, 11:50 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन वितरण मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तारी के चार महीने बाद राज्य के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को आखिरकार उनके मंत्री पद से हटा दिया गया।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने शुक्रवार शाम को उन्हें मंत्री पद से हटाने की मंजूरी दे दी। राजभवन के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की। सूत्रों ने यह भी पुष्टि की कि वन विभाग के अलावा, मल्लिक को सार्वजनिक उद्यम और औद्योगिक पुनर्निर्माण विभाग के प्रभारी मंत्री के रूप में भी पद से हटा दिया गया है, जिसे अब सिंचाई मंत्री पार्थ भौमिक अतिरिक्त रूप से संभालेंगे।

राज्य के वन विभाग को अब वन विभाग के वर्तमान प्रभारी राज्यमंत्री बिरबाहा हांसदा संभालेंगे, जिन्हें अब मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार दिया गया है।

ईडी ने 2011 से 2021 तक राज्य के वन मंत्री के कार्यकाल के दौरान राशन वितरण मामले में कथित संलिप्तता के कारण पिछले साल अक्टूबर में मल्लिक को गिरफ्तार किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.