logo-image

मणिपुर हथियार लूट मामला : 7 पुलिसकर्मी निलंबित, चुराचांदपुर में इंटरनेट बंद

मणिपुर हथियार लूट मामला : 7 पुलिसकर्मी निलंबित, चुराचांदपुर में इंटरनेट बंद

Updated on: 17 Feb 2024, 01:10 AM

इंफाल:

इंफाल पूर्वी जिले में 5वीं बटालियन मणिपुर राइफल्स शिविर से मंगलवार को भीड़ द्वारा हथियार और गोला-बारूद लूटने के बाद ड्यूटी में लापरवाही के लिए मणिपुर राइफल्स के सात जवानों को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

अधिकारियों ने निलंबन आदेश का हवाला देते हुए कहा कि 5वीं बटालियन मणिपुर राइफल्स शस्त्रागार से हथियार और गोला-बारूद लूटे जाने के बाद सात कर्मियों को कर्तव्यों के प्रति गंभीर लापरवाही के कारण निलंबित कर दिया गया।

पुलिस ने कहा कि इस मामले के सिलसिले में छह लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है, और बुधवार रात आरोपियों से चार इंसास राइफलें, एक एके घटक -2, सेल्फ-लोडिंग राइफलों की कुछ मैगजीन और 9 मिमी गोला-बारूद के 16 छोटे बक्से बरामद कर ली गई है।

गुरुवार रात लगभग 400 लोगों की भीड़ द्वारा जिला पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पर धावा बोलने की कोशिश के बाद आदिवासी बहुल चुराचांदपुर जिले में शुक्रवार से पांच दिनों के लिए इंटरनेट और मोबाइल डेटा सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।

सुरक्षा बलों ने आंसूगैस के गोले दागकर भीड़ को तितर-बितर किया और स्थिति को नियंत्रित किया, हालांकि शुक्रवार देर रात तक इलाके में तनाव व्याप्त था।

मंगलवार को कुछ ग्रामीण स्वयंसेवकों के साथ एक भीड़ इंफाल पूर्वी जिले के चिंगारेल में 5वीं बटालियन मणिपुर राइफल्स के शिविर में घुस गई और हथियार और गोला-बारूद लेकर भाग गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.