logo-image

जयपुर फैक्ट्री में आग से मरने वालों के परिजनों ने की नौकरी और मुआवजे की मांग

जयपुर फैक्ट्री में आग से मरने वालों के परिजनों ने की नौकरी और मुआवजे की मांग

Updated on: 24 Mar 2024, 12:30 PM

जयपुर:

जयपुर में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से छह लोगों की मौत के एक दिन बाद, मृतकों के परिजनों ने रविवार को यहां विरोध प्रदर्शन किया और परिवार के सदस्यों के लिए सरकारी नौकरी, 50 लाख रुपये का मुआवजा और फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

परिजनों ने शवों को घटनास्थल के पास बैनाड़ा श्रीजी सड़क मार्ग पर रख दिया और उन्हें वापस लेने से इनकार कर दिया।

जयपुर के पास बस्सी में शालीमार केमिकल फैक्ट्री में शनिवार को आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई। दो घायलों को एसएमएस अस्पताल रेफर किया गया, वहीं शनिवार रात साढ़े नौ बजे एसएमएस अस्पताल में भर्ती एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई।

गुस्साए ग्रामीणों ने रात में भी विरोध प्रदर्शन किया जिसके बाद मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) पूर्वी कावेंद्र सिंह सागर ने बताया कि केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। मरने वालों में हीरालाल गुर्जर, गोकुल हरिजन, कृष्णा गुर्जर, मनोहर गुर्जर शामिल हैं जो बैनाड़ा गांव के रहने वाले थे, जबकि मृतक बाबूलाल मीणा यहां सुपरवाइजर के तौर पर काम करते थे। एक अन्य मृतक की पहचान नहीं हो सकी। वह मथुरा (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला बताया जा रहा है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मौतों पर शोक व्यक्त किया है और प्रभावितों को हरसंभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.