logo-image

नई बॉल से गेंदबाजी करने में मजा आया: अश्विन

नई बॉल से गेंदबाजी करने में मजा आया: अश्विन

Updated on: 25 Feb 2024, 07:00 PM

रांची:

भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर.अश्विन ने रांची टेस्ट में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की पहली पारी में पांच विकेट चटकाए। उन्होंने कहा कि नई बॉल से गेंदबाजी करने में उन्हें काफी मजा आया, जिससे उन्हें (5-51) के आंकड़े तक पहुंचने में मदद मिली।

आर.अश्विन के अलावा कुलदीप यादव के 4-22 और ध्रुव जुरेल के 90 रन यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण थे कि भारत रांची में श्रृंखला जीतने से 152 रन दूर है।

अश्विन ने कहा, टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। कुलदीप आज शानदार थे। उन्होंने अपनी गति को बहुत अच्छी तरह से बदल दिया, जब वह ऐसा करते हैं तो उन्हें खेलना बहुत मुश्किल होता है और मुझे उनके पांच विकेट नहीं हो पाने का दुख है।

ध्रुव जुरेल का बचाव मजबूत था और उन्होंने बहुत संयम दिखाया, हम ड्रेसिंग रूम में बहुत शांत थे। अपने दूसरे टेस्ट मैच के लिए, उनके पास एक शानदार गेमप्लान था और इससे हमें बहुत फायदा हुआ।

इंग्लैंड की दूसरी पारी में अश्विन ने पांचवें ओवर में बेन डकेट और ओली पोप को लगातार गेंदों पर आउट किया, जिससे उन्हें टेस्ट स्कैलप नंबर 350 और 351 मिले, इस प्रकार अनिल कुंबले को पीछे छोड़ते हुए घरेलू धरती पर भारत के अग्रणी टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

इसके बाद उन्होंने जो रूट को एलबीडब्ल्यू आउट किया। फिर, बेन फॉक्स को वापस भेजने के लिए कैरम बॉल पर कैच लिया। उन्होंने अपना पांचवा विकेट एंडरसन के रूप में हासिल किया।

सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट 7 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा, जो इस प्रारूप में अश्विन का 100वां मैच भी होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.