logo-image

इस सप्ताह 37 भारतीय स्टार्टअप्स ने 31 करोड़ डॉलर की पूंजी जुटाई

इस सप्ताह 37 भारतीय स्टार्टअप्स ने 31 करोड़ डॉलर की पूंजी जुटाई

Updated on: 20 Apr 2024, 07:45 PM

नई दिल्ली:

भारत में कम से कम 37 स्टार्टअप ने इस सप्ताह लगभग 31 करोड़ डॉलर की की पूंजी जुटाई, जिसमें 10 ग्रोथ-स्टेज के सौदे भी शामिल हैं।

पिछले सप्ताह, देश में 21 स्टार्टअप्स ने लगभग 10.5 करोड़ डॉलर जुटाए।

एनट्रैकर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस सप्ताह 10 स्टार्टअप्स ने 22.586 करोड़ डॉलर की फंडिंग जुटाई, जिसमें डेट फंडिंग में पांच करोड़ डॉलर हासिल करने वाली जीपीएस रिन्यूएबल्स भी शामिल है।

डीपटेक स्टार्टअप इकोज़ेन ने परिसंपत्ति प्रबंधन फर्म नुवीन सहित मौजूदा निवेशकों से ऋण और इक्विटी के मिश्रण से तीन करोड़ डॉलर जुटाए।

ऑनलाइन बी2बी मार्केटप्लेस प्रोकमार्ट ने नंदन नीलेकणि और संजीव अग्रवाल के वेचर कैपिटल फंड, फंडामेंटम पार्टनरशिप और एडलवाइस डिस्कवरी फंड के नेतृत्व में अपनी सीरीज बी फंडिंग में तीन करोड़ डॉलर जुटाए।

ब्लूम वेंचर्स और अन्य प्रमुख निवेशकों के नेतृत्व में गेमिंग स्टार्टअप लाइटफ्यूरी गेम्स ने अपने पहले दौर में 85 लाख डॉलर हासिल किए।

ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के लिए लॉजिस्टिक्स इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म, क्लिकपोस्ट ने इन्फ्लेक्सर वेंचर्स पार्टनर्स और एथेरा वेंचर पार्टनर्स के नेतृत्व में सीरीज ए फंडिंग में 60 लाख डॉलर जुटाए। आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा प्रदाता मेडुलेंस ने भी सीरीज ए फंडिंग में 30 लाख डॉलर हासिल किए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.