logo-image

उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत में 3 दिनों तक घना कोहरा जारी रहेगा : आईएमडी

उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत में 3 दिनों तक घना कोहरा जारी रहेगा : आईएमडी

Updated on: 02 Jan 2024, 04:25 PM

नई दिल्ली:

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत के मैदानी इलाकों के कुछ हिस्सों में घना कोहरा जारी रहने और उसके बाद धीरे-धीरे कम होने की संभावना है।

मौसम विज्ञानियों ने भविष्यवाणी की है कि अगले तीन दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने और उसके बाद कम होने की संभावना है।

आईएमडी ने अपने बुलेटिन में कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 6-9 डिग्री सेल्सियस और उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और उत्तरी छत्तीसगढ़ में 10-12 डिग्री के बीच है।

इसमें कहा गया है, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और गुजरात के कई हिस्सों में ये सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस ऊपर है।

आईएमडी ने आगे भविष्यवाणी की है कि पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में शुक्रवार तक और उसके बाद अगले दो दिनों तक अलग-अलग हिस्सों में रात और सुबह के दौरान घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है।

इसमें कहा गया है, बुधवार और गुरुवार को राजस्थान के कुछ हिस्सों में और बुधवार को उत्तरी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय घने कोहरे की स्थिति बने रहने की संभावना है।

आईएमडी ने कहा कि पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में मंगलवार और बुधवार को और कुछ हिस्सों में गुरुवार को कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने की संभावना है। शुक्रवार और शनिवार को अलग-अलग इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रहने की संभावना है।

उन्होंने कहा, मंगलवार और बुधवार को राजस्थान के कुछ हिस्सों में और गुरुवार को अलग-अलग हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने की संभावना है। मंगलवार और बुधवार को उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.