logo-image

जम्मू-कश्मीर : बारामूला में दो आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर : बारामूला में दो आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

Updated on: 23 Sep 2023, 08:50 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर/टीआरएफ से जुड़े दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि सुरक्षाबलों ने उनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है।

पुलिस ने कहा कि जांबाज़पोरा बारामूला का निवासी यासीन अहमद शाह नामक व्यक्ति अपने घर से लापता था और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर/टीआरएफ में शामिल हो गया था।

पुलिस ने कहा, पुलिस स्टेशन बारामूला में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।

खुफिया जानकारी के आधार पर बारामूला पुलिस, सेना और सीएपीएफ की एक संयुक्त टीम ने टप्पर पट्टन में एमवीसीपी चेकिंग के दौरान उक्त आतंकवादी को पकड़ लिया। आतंकी के कब्जे से पिस्तौल, मैगजीन, आठ जिंदा राउंड सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में उसने अपने दूसरे साथी का नाम परवेज अहमद शाह पुत्र अली मोहम्मद निवासी तकिया वगूरा बताया।

बारामूला पुलिस, सेना और सीएपीएफ की संयुक्त पार्टियों ने उनके आवास पर छापा मारा और उसे गिरफ्तार कर लिया। आतंकी के खुलासे पर उसके कब्जे से दो हथगोले भी बरामद किए गए।

पुलिस ने कहा कि आतंकवादी मोहम्मद यासीन शाह से आगे की पूछताछ के दौरान और उसके खुलासे पर, जांबाजपोरा स्थित उसके घर से पिस्तौल, मैगजीन और आठ जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए।

अब तक की जांच से पता चला है कि ये दोनों आतंकवादी पाकिस्तान स्थित आकाओं के निर्देशों पर काम कर रहे थे। यह ज्यादा से ज्यादा आतंकवादियों को भर्ती करने, बारामूला और आसपास के इलाकों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। जांच शुरुआती चरण में है और अधिक गिरफ्तारियां और बरामदगी होने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.