logo-image
लोकसभा चुनाव

पंजाब में 19 किलो हेरोइन, सात पिस्तौल जब्त; दो गिरफ्तार

पंजाब में 19 किलो हेरोइन, सात पिस्तौल जब्त; दो गिरफ्तार

Updated on: 31 Dec 2023, 07:40 PM

चंडीगढ़:

पंजाब पुलिस ने रविवार को अमेरिका स्थित तस्कर मनप्रीत उर्फ मन्नू महावा द्वारा संचालित सीमा पार से नशीली दवाओं और हथियारों की तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़ किया। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि अमृतसर से इसके दो प्रमुख व्यक्तियों की गिरफ्तारी हुई। उनके पास से 19 किलोग्राम हेरोइन और सात पिस्तौलें जब्त की गई।

आरोपियों की पहचान अमृतसर निवासी संदीप सिंह और रोशन के रूप में हुई है।

डीजीपी ने कहा कि 19 किलोग्राम हेरोइन के अलावा, पुलिस टीमों ने 23 लाख रुपये की ड्रग मनी, सात पिस्तौल, जिनमें एक अत्याधुनिक 9 मिमी ग्लॉक पिस्तौल, तीन .30 बोर पिस्तौल और तीन .32 बोर पिस्तौल के साथ-साथ पाकिस्तान-मुद्रित गोला-बारूद, रुपये गिनने की मशीन, और ड्रोन उपकरण, ड्रोन का एक रिमोट कंट्रोलर और अतिरिक्त पंखे भी बरामद हुए हैं।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी सीधे महावा के संपर्क में थे और पाकिस्तान से तस्करी के बाद हेरोइन की आपूर्ति कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस की टीमें हवाला लिंक और संपत्ति विवरण पर वित्तीय जांच पर भी काम कर रही हैं।

ऑपरेशन का विवरण साझा करते हुए, पुलिस आयुक्त गुरप्रीत भुल्लर ने कहा कि पुलिस को इनपुट मिला था कि तस्कर महावा के सहयोगियों ने पाकिस्तान स्थित तस्करों द्वारा भेजी गई हेरोइन की खेप को पुनः प्राप्त कर लिया है और इसे किसी को देने की तैयारी में हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.