logo-image

बाढ़ प्रभावित लोग नुकसान की एसडीएम को करें रिपोर्ट: दुष्यंत चौटाला

बाढ़ प्रभावित लोग नुकसान की एसडीएम को करें रिपोर्ट: दुष्यंत चौटाला

Updated on: 28 Aug 2023, 06:10 PM

चंडीगढ़:

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि बाढ़ पीड़ित अपनी समस्‍याएं सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) को रिपोर्ट करें।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा में कहा कि कोई व्यक्ति बाढ़ या अत्यधिक बारिश के कारण आंशिक या पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हुए किसी घर का व्यक्तिगत निरीक्षण कराना चाहता है, तो वह अपना आवेदन जमा कर सकता है। एक महीने के भीतर सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) को लिखित रूप में रिपोर्ट करें।

मानसून सत्र के दौरान एक सदस्य द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब देते हुए चौटाला ने कहा कि इसी के हिसाब से सर्वेक्षण किया जाएगा।

चौटाला ने कहा कि सरकार ने बाढ़ के दौरान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुए प्रत्येक घर के लिए मैदानी क्षेत्रों में 1.20 लाख रुपये और पहाड़ी क्षेत्रों में 1.30 लाख रुपये का मुआवजा दिया है।

उन्होंने कहा कि झोपड़ी आदि के नष्ट होने पर सरकार की ओर से 8000 रुपये और घर से लगे पशु शेड के क्षतिग्रस्त होने पर 3000 रुपये मुआवजा दिया जाता है।

सवाल के जवाब में चौटाला ने आगे बताया कि सोनीपत जिला प्रशासन की रिपोर्ट के मुताबिक गोहाना तहसील के बरोदा विधानसभा क्षेत्र में 22 रिहायशी मकान और एक पशु शेड को नुकसान पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त मकानों की सत्यापन प्रक्रिया पूरी होने के बाद मुआवजा वितरित किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.