logo-image

दिल्ली के उपराज्यपाल ने 98 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी को सम्मानित किया

दिल्ली के उपराज्यपाल ने 98 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी को सम्मानित किया

Updated on: 15 Aug 2023, 10:45 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) वी.के. सक्सेना ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजनिवास में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और दिल्ली के 98 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी आर माधवन से बातचीत की।

उपराज्यपाल ने उनका सम्मान और अभिनंदन किया। माधवन का जन्म रंगून, बर्मा (अब म्यांमार) में हुआ था। उनके पिता और दादा मूल रूप से तमिलनाडु के शिवगंगा जिले के रहने वाले थे। वह 1 नवंबर, 1943 को 18 साल की उम्र में आज़ाद हिंद फ़ौज में शामिल हुए और आज़ाद हिंद फ़ौज के लिए भर्ती अधिकारी और फंड उगाहने के रूप में कार्य किया।

उपराज्यपाल ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों और नायकों को याद करते हुए कहा कि यह उनके सर्वोच्च बलिदानों के कारण है कि हमारी पीढ़ी स्वतंत्रता का उपहार प्राप्त कर रही है।

उपराज्यपाल ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव अवधि के दौरान, अगले 25 वर्षों के लिए एक कार्य योजना तैयार की गई है, जिसका उद्देश्य 2047 तक भारत को 100 अट द रेट 100 का निर्माण करना है।

उपराज्यपाल ने सभी से अधिक जोश, ईमानदारी और प्रतिबद्धता के साथ राष्ट्र की सेवा करने की अपनी प्रतिज्ञा को नवीनीकृत करने का आग्रह किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.