News Nation Logo

BREAKING

Banner

सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह से मिले आदित्य ठाकरे, उद्धव के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया

शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के भावी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर उन्हें शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया.

Bhasha | Updated on: 28 Nov 2019, 01:00:00 AM
आदित्य ठाकरे ने सोनिया गांधी से की मुलाकात

आदित्य ठाकरे ने सोनिया गांधी से की मुलाकात (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

दिल्ली:

शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के भावी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर उन्हें शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया. आदित्य ठाकरे पहले सोनिया के आवास पहुंचे और फिर उन्होंने मनमोहन सिंह से भेंट की. मुलाकात के बाद आदित्य ने कहा कि उन्होंने भेंट की है क्योंकि इन दोनों नेताओं के मार्गदर्शन और आशीर्वाद की जरूरत है.

सूत्रों के मुताबिक, आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र में अपने पिता के नेतृत्व में सरकार गठन के लिए सहयोग को लेकर सोनिया का आभार प्रकट किया और उन्हें बृहस्पतिवार की शाम मुंबई में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया. सूत्रों का कहना है कि अभी दोनों नेताओं के शपथ ग्रहण में शामिल होने को लेकर अंतिम निर्णय नहीं हुआ है, हालांकि कुछ खबरों में कहा गया है कि दोनों नेता सम्भवतः शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हों. शपथ ग्रहण समारोह में अहमद पटेल सहित कांग्रेस के कई नेता शामिल हो सकते हैं.

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के कुछ नेता भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. राज्य में तीनों पार्टियां मिलकर नयी सरकार बना रही हैं. महाराष्ट्र में सरकार की तस्वीर अब साफ होती नजर आ रही है. मुंबई के वाईबी चह्वाण सेंटर में कांग्रेस (Congress)-एनसीपी (NCP) और शिनसेना (Shiv Sena) के नेताओं की चल रही बैठक खत्म हो गई है.

इस मीटिंग में मंत्रिमंडल समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई. बैठक से निकले के बाद एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) ने मीडिया को बताया कि एनसीपी से डिप्टी सीएम और कांग्रेस से स्पीकर बनना तय हो गया है. उन्होंने आगे कहा कि उद्धव ठाकरे समेत तीनों दलों से 1-2 मंत्री गुरुवार को शपथ लेंगे. तीनों दलों की बैठक में मंत्रियों के नाम पर चर्चा हुई है. इस मीटिंग में तीनों दल के नेताओं के बीच एक राय बनी. तीनों दलों से एक या दो मंत्री शपथ लेंगे. 3 दिसंबर को बहुमत साबित करने के बाद आगे मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस से स्पीकर और एनसीपी से डिप्टी स्पीकर होंगे. विधान परिषद और निगमों के लिए भी सहमति बन गई है. आज रात में मंत्रियों ने नाम पर फाइनल मुहर लग जाएगी.

First Published : 28 Nov 2019, 01:00:00 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.