logo-image

डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मणिपुर के लकवाग्रस्त विधायक के परिवार से मिलीं, उनकी पत्‍नी ने भयावह हमले की दास्‍तां सुनाई

डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मणिपुर के लकवाग्रस्त विधायक के परिवार से मिलीं, उनकी पत्‍नी ने भयावह हमले की दास्‍तां सुनाई

Updated on: 31 Jul 2023, 01:20 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की प्रमुख स्वाति मालिवाल ने कहा कि उन्होंने यहां मणिपुर के लकवाग्रस्त भाजपा विधायक वुंगजागिन वाल्टे के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और उनकी पत्‍नी ने उन पर हिंसा की भयावह कहानी सुनाई।

स्‍वाति ने ट्वीट किया, मैं दिल्ली में मणिपुर के भाजपा विधायक वुंगज़ागिन वाल्टे के परिवार के सदस्यों से मिली। उनकी पत्‍नी ने बताया कि वह कैसे भयावह हिंसा के शिकार हुए। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि मणिपुर के सीएम आज तक उनसे नहीं मिले हैं, जिससे उनका दिल टूट गया। लकवाग्रस्त होने के बावजूद वाल्टे का दिल अभी भी अपने लोगों के लिए धड़कता है।

उस भयावहता को याद करते हुए वाल्टे की पत्‍नी ने कहा कि यह भयानक था, सुबह से ही भीड़ वहां जमा होने लगी और उन्होंने सारी संपत्ति नष्ट कर दी और घरों में आग लगा दी। उन्होंने कहा, रात में मेरे पति सो नहीं सके। वह सीएम को फोन कर रहे थे, पुलिस और सीआरपीएफ कर्मियों को भेजने का अनुरोध कर रहे थे। 4 मई को सुबह लगभग 9 बजे मेरे पति एक बैठक के लिए सीएम के बंगले पर गए। जब उन्होंने बैठक समाप्त की, तो एक अन्य विधायक एल.एम.खौटे भी वहां थे। इधर-उधर भाग रही भीड़ ने मेरे पति को देखा, उन्हें उनके ड्राइवर के साथ वाहन से बाहर निकाला और उनकी आंखों पर पट्टी बांध दी।

उन्होंने आगे कहा कि उनके पति की जेब में ऑर्डर की कॉपी थी जिसे भीड़ ने निकाल लिया। इसके बाद भीड़ ने सेल फोन उनके निजी सुरक्षाकर्मी को सौंप दिया और फिर उनकी पिटाई की। निजी सुरक्षा गार्ड घटना की रिपोर्ट करने थाने गया, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया।

उन्होंने आगे कहा कि डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि वाल्टे की हालत गंभीर है, उनके गाल की हड्डी टूट गई थी और डॉक्टरों ने यहां तक कह दिया था कि अगर वे वाल्टे को अस्‍पताल लाने में देरी करते तो उनकी मौत हो सकती थी। जब स्‍वाति ने उनसे पूछा कि क्या मणिपुर के सीएम एन. बीरेन सिंह उनके पति से मिले हैं, तो उन्होंने नकारात्मक जवाब दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.