logo-image

कनाडाई टेलीकॉम ऑपरेटर टेलस ने की 6,000 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा

कनाडाई टेलीकॉम ऑपरेटर टेलस ने की 6,000 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा

Updated on: 06 Aug 2023, 03:20 PM

टोरंटो:

कनाडाई टेलीकॉम ऑपरेटर टेलस ने 6,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की घोषणा की है, जो उनके ग्लोबल वर्कफोर्स का लगभग छह प्रतिशत है।

टेलस के अध्यक्ष और सीईओ डैरेन एंटविस्टल ने कंपनी की 2023 की दूसरी तिमाही की आय रिपोर्ट में कहा, बदलाव को अपनाने और काम करने के तरीके को लगातार विकसित करने की क्षमता हमेशा से टेलस की आधारशिला है और यह भविष्य की सफलता को बढ़ावा देती रहेगी।

उन्होंने कहा, इसलिए बहुत भारी मन से हम अपने 6,000 कर्मचारियों को कम कर रहे हैं, जिसमें टेलस में लगभग 4,000 और टेलस इंटरनेशनल में 2,000 की कटौती शामिल है, इसमें अर्ली रिटायरमेंट और वॉलंटरी डिपार्चर पैकेज की पेशकश भी शामिल है।

इस प्रोग्राम के पैमाने को देखते हुए, कंपनी को अब 2023 में 475 मिलियन डॉलर तक के इंक्रीमेंटल रिस्ट्रक्चरिंग इन्वेस्टमेंट की उम्मीद है।

सीईओ ने कहा, आज हम जिस कार्यक्रम की घोषणा कर रहे हैं, उससे 325 मिलियन डॉलर से ज्यादा कम्युलेटिव एनुअल कोस्ट सेविंग्स होगी। हालांकि यह 2023 में हमारे फ्री कैश फ्लो को अस्थायी रूप से और मामूली रूप से कमजोर कर देगा, जरुरी बात यह है कि यह आने वाले सालों में मजबूत फ्री कैश फ्लो विस्तार का समर्थन करेगा, साथ ही हमारे लीडिंग, मल्टी ईयर डिविडेंड ग्रोथ प्रोग्राम का भी समर्थन करेगा।

फाइनेंशियल मार्केट्स डेटा फर्म रिफिनिटिव के आंकड़ों के अनुसार, 2022 के अंत में टेलस के पास 1,08,500 कर्मचारी थे।

मई में, ग्लोबल टेलीकॉम कैरियर वोडाफोन ने कहा कि वह मुख्यालय और स्थानीय बाजारों दोनों को सरल बनाने के उद्देश्य से अगले तीन सालों में 11,000 नौकरियों को कम करने की योजना बना रहा है।

ग्रुप चीफ एक्जीक्यूटिव मार्गेरिटा डेला वैले ने कहा कि उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा नहीं रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.