logo-image

महाराष्ट्र : प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर युवक ने नाबालिग की हत्या की

महाराष्ट्र : प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर युवक ने नाबालिग की हत्या की

Updated on: 17 Aug 2023, 04:50 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र के कल्याण जिले के तीसगांव में एक 20 वर्षीय युवक ने नाबालिग लड़की को प्रपोज किया। हालांकि, लड़की ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया, जिससे गुस्साए युवक ने उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी।

हमलावर की पहचान आदित्य कांबले के रूप में हुई है। कांबले ने बुधवार को एक तरफा प्रेम प्रसंग के चलते एक लड़की को उसकी मां के सामने निशाना बनाया।

लड़की की मां द्वारा इस प्रस्ताव को अस्वीकार करने के बाद कांबले ने लड़की के प्रति अपने एकतरफा स्नेह (लगाव) से प्रेरित होकर हिंसक कृत्य का सहारा लिया।

यह घटना तब घटी जब लड़की और उसकी मां ट्यूशन क्लास से घर लौट रही थीं। जब वे अपनी इमारत में पहुंची तब कांबले ने लड़की की मां को जबरदस्ती धक्का दे दिया और नाबालिग पर चाकू से कई वार किए।

12 वर्षीय लड़की ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

हमले के बाद कांबले ने भी फिनाइल पीकर अपनी जिंदगी खत्म करने की कोशिश की। हालांकि, फिलहाल पुलिस की निगरानी में कांबले का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अधिकारियों ने कांबले के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के प्रावधानों के तहत आरोप लगाते हुए कार्रवाई की है।

कांबले पर आईपीसी की धारा 309 के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो आत्महत्या के प्रयास से संबंधित है। शुरुआत में कांबले के खिलाफ हत्या की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.