logo-image

अडानी ग्रीन एनर्जी की सालाना बिक्री में 70 प्रतिशत का उछाल

अडानी ग्रीन एनर्जी की सालाना बिक्री में 70 प्रतिशत का उछाल

Updated on: 31 Jul 2023, 07:10 PM

नई दिल्ली:

अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड ने सोमवार को अपनी समाप्त तिमाही के लिए अपने नतीजेे जारी कर दिए हैं। अडानी ग्रीन एनर्जी की बिक्री सालाना 70 प्रतिशत बढ़ी है।

वित्त वर्ष 2023-24 की पहली तिमाही में अडानी ग्रीन एनर्जी की सालाना आधार पर बिक्री 70 प्रतिशत बढ़कर 6,023 मिलियन यूनिट हो गई है, जो मुख्य रूप से मजबूत क्षमता को दिखाती है।

वित्तवर्ष 2023-24 में सौर पोर्टफोलियो सीयूएफ में सुधार हुआ है। पहली तिमाही सालाना आधार पर 40 अंक बढ़कर 26.9 प्रतिशत हो गई।

राजस्व में जोरदार वृद्धि हुई है। ईबीआईटीडीए और नकद लाभ में मजबूत वृद्धि मुख्य रूप से पिछले एक साल में 2,516 मेगावाट की क्षमता वृद्धि से प्रेरित है। जून 2023 तक रन-रेट एबिटा (मूल्यह्रास और परिशोधन) 7,645 करोड़ रुपये के साथ मजबूत स्तर पर है।

अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के सीईओ अमित सिंह ने कहा, “हम डिजिटल और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित समाधानों के उपयोग के साथ परिचालन उत्कृष्टता और प्रौद्योगिकी नवाचार पर निरंतर ध्यान केंद्रित करके कम लागत वाले हरित इलेक्ट्रॉनों का उत्पादन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा लक्ष्य प्रमुख योगदानकर्ताओं के रूप में सौर, पवन और सौर-पवन हाइब्रिड समाधानों के माध्यम से 2030 तक अपनी नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 45 गीगावॉट तक बढ़ाने का है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.