Advertisment

पीएम मोदी के पहुंचते ही मोदी-मोदी और जय श्री राम के नारों से गूंज उठा कोलकाता

पीएम मोदी के पहुंचते ही मोदी-मोदी और जय श्री राम के नारों से गूंज उठा कोलकाता

author-image
IANS
New Update
--20240306115405

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को कोलकाता पहुंचे। कोलकाता में बने देश के पहले अंडरवाटर मेट्रो का उद्घाटन पीएम मोदी ने किया। इस मेट्रो टनल के उद्घाटन के लिए पीएम मोदी कोलकाता के एस्प्लेनेड मेट्रो स्टेशन पहुंचे। यहां उपस्थित लोगों की दीवानगी उनके प्रति इतनी थी की उनकी एक झलक पाने के लिए यहां लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस मौके पर मोदी-मोदी और जय श्री राम के नारे से यहां का माहौल गुंजायमान हो गया।

बता दें कि पांच दिनों के भीतर पीएम मोदी का यह दूसरा पश्चिम बंगाल दौरा है। पीएम ने यहां 15, 400 करोड़ रुपये की कई कनेक्टिविटी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

पीएम मोदी जब एस्प्लेनेड मेट्रो स्टेशन पहुंचे तो वहां उनको देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा थी और चारों तरफ से मोदी-मोदी और जय श्री राम के नारे के जरिए लोग पीएम का स्वागत कर रहे थे और पीएम मोदी भी हाथ हिलाकर उन सबका अभिवादन स्वीकार कर रहे थे।

पीएम ने बुधवार को कोलकाता में देश की जिस पहली अंडरवाटर मेट्रो का उद्घाटन किया, यह टनल 16.6 किलोमीटर लंबी है। अंडरवाटर मेट्रो, हुगली नदी के तल से 32 किलोमीटर नीचे चलेगी। यह मेट्रो हावड़ा को कोलकाता शहर से जोड़ेगी।

Advertisment

उद्घाटन के बाद उन्होंने मेट्रो में बैठकर सफर किया, साथ ही अपनी यात्रा के दौरान कई छात्रों से बातचीत की। इसके साथ उन्होंने मेट्रो कर्मचारियों के साथ बातचीत भी की।

इस अंडर वाटर मेट्रो टनल को लेकर बताया जा रहा है कि इसे बनाते समय एक भी पल के लिए मशीनें बंद नहीं हुई थीं।

बता दें कि इस टनल के निर्माण कार्य को शुरू करने से पहले कोलकाता मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने 13 से अधिक देशों में स्टडी की। ये सभी देश अंडर वाटर तकनीक में एक्सपर्ट देश हैं। फिर इसकी प्लानिंग और डिजाइनिंग की गई।

Advertisment

इस मेट्रो टनल की खासियत यह है कि यह 11 मंजिली इमारत की ऊंचाई के बराबर गहराई में बनाया गया है, यह अब तक देश का सबसे गहराई में बना मेट्रो स्टेशन है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment
Advertisment