Advertisment

भोपाल में सामूहिक सूर्य नमस्कार में हिस्सा लेंगे मुख्यमंत्री मोहन यादव

भोपाल में सामूहिक सूर्य नमस्कार में हिस्सा लेंगे मुख्यमंत्री मोहन यादव

author-image
IANS
New Update
--20240111195415

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

स्वामी विवेकानंद की जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय युवा दिवस शुक्रवार को मनाया जाएगा। मध्य प्रदेश के समस्त विद्यालयों में सामूहिक सूर्य नमस्कार होगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भोपाल के सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय और स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह नरसिंहपुर में विद्यार्थियों के साथ योग करेंगे।

युवा दिवस के अवसर पर प्रदेश के समस्त शिक्षण संस्थाओं में सुबह 9 बजे से 10.30 बजे तक आकाशवाणी से प्रसारित होने वाले कार्यक्रम में राष्ट्रगीत वंदे मातरम, स्वामी विवेकानंद के रिकॉर्डेड ऑडियो, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के संदेश का प्रसारण होगा।

इसके बाद सामूहिक सूर्य नमस्कार एवं प्राणायाम कार्यक्रम सम्पन्न होगा। कार्यक्रम आकाशवाणी के प्रदेश के सभी प्रसारण केन्द्रों से एक साथ प्रसारित किया जाएगा। स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशों के अनुसार सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन सभी शिक्षण संस्थाओं में एक साथ एक संकेत पर किया जाएगा।

जिलों में आयोजित होने वाले सामूहिक सूर्य नमस्कार में स्थानीय जनप्रतिनिधि, विभिन्न शिक्षण संस्थाओं, समितियों एवं गणमान्य नागरिक भी शामिल होंगे। इस आयोजन में कक्षा छठी से 12वीं तक के छात्र-छात्राएं स्वैच्छिक रूप से शामिल होंगे। प्राथमिक शाला में कक्षा पहली से कक्षा पांचवी तक के बच्चे सूर्य नमस्कार करने में शामिल नहीं होंगे, लेकिन, वे दर्शक के रूप में उपस्थित रह सकेंगे।

Advertisment

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment
Advertisment