News Nation Logo

ISRO के विश्व रिकॉर्ड पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पीएम मोदी समेत अमिताभ बच्चन ने दी बधाई

इसरो ने सतीश धवन स्पेश सेंटर श्रीहरिकोटा, आंध्रप्रदेश से 104 उपग्रहों का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया।राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पीएम मोदी ने इसरो की इस शानदार सफलता पर बधाई दी।

News Nation Bureau | Edited By : Soumya Tiwari | Updated on: 15 Feb 2017, 11:50:11 AM

नई दिल्ली:

इसरो ने बुधवार सुबह 9 बजकर 28 मिनट पर एक इतिहास रच दिया। इसरो ने सतीश धवन स्पेश सेंटर श्रीहरिकोटा, आंध्रप्रदेश से 104 उपग्रहों का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया। एक मिशन में एक साथ 104 उपग्रह भेजने वाला भारत पहला देश बन गया है। इसके पहले सबसे ज्यादा 37 उपग्रह भेजने का रिकॉर्ड रुस के नाम था। इसरो कि इस सफलता के बाद चारों तरफ बधाईयों का तांता लग गया।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पीएम मोदी ने इसरो की इस शानदार सफलता पर बधाई दी। इसके अलावा भारत की इस कामयाबी के लिए महानायक अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट कर इस सफलता की मुबारकबाद दी।

यह भी पढ़ें- Video: इसरो ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, PSLV-c37 ने कक्षा में 104 उपग्रह किए स्थापित

मुखर्जी ने ट्वीट किया, पीएसएलवी का रिकॉर्ड 104 उपग्रहों के सफल प्रक्षेपण किए जाने पर इसरो की टीम को हार्दिक बधाई। उन्होंने कहा,'आज के दिन को भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम के इतिहास में मील के पत्थर के तौर पर याद किया जायेगा'। मुखर्जी का कहना था कि पूरे देश को इस उपलब्धि पर गर्व है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसरो और वैज्ञानिकों को इस सफलता के लिए बधाई दी है। 'पीएम मोदी ने ट्वीट किया है, 'पीएसएलवी-सी37 और कारटोसैट सेटेलाइट के साथ 103 नैनो सैटेलाइट के प्रक्षेपण के लिए इसरो को बधाई'।

अगले ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, 'यह इसरो की एक और शानदार कामयाबी है, अंतरिक्ष में इस उपलब्धि के लिए भारतीय होने के नाते गर्व का मौका दिया है। हमारे वैज्ञानिकों को देश सलाम करता है'।


इसरो की इस बड़ी कामयाबी पर महानायक अमिताभ बच्चन ने बधाई देते हुए ट्वीट किया है। अमिताभ ने लिखा, 'इसरो को 103 सैटेलाइट लॉन्च करने के लिए बधाईयां, विश्व रिकॉर्ड, उम्मीद है कि हम एक दिन चांद पर उतेरेंगे'।

राज्यमंत्री डॉ जितेन्द्र सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'केवल और केवल इसरो ही अंतरिक्ष में इतिहास लिख सकता है'।

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 15 Feb 2017, 11:11:00 AM

Related Tags:

Isro