News Nation Logo

राजस्थान के सीकर में कांवड़ियों पर हमले के बाद दो समुदायों में झड़प और तनाव, धारा 144 लागू

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 20 Aug 2018, 01:16:25 PM

नई दिल्ली:  

राजस्थान के सीकर में कांवड़ियों पर हमले के बाद दो समुदायों में तनाव का माहौल बना हुआ है। सीकर के फतेहपुर इलाके में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस ने पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी है और बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है। बताया जा रहा है कि लाठीचार्ज और मारपीट के विरोध में लक्ष्मीनाथ मंदिर के सामने कावड़िये धरने पर बैठ गए हैं और लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक एक समुदाय विशेष की तरफ से कांवड़ियों पर हमला किया गया जिसके जवाब में दूसरे समुदाय ने भी उन पर हमला बोल दिया जिसके बाद इलाके में हिंसा का माहौल बन गया।

भीड़ को खदड़ने और उपद्रवियों को हटाने के लिए पुलिस बल को लाठीचार्ज और रबड़ की गोलियां भी चलानी पड़ी। एक तरफ जहां हिंसा की आशंका को देखते हुए चप्पे पर पुलिस बल तैनात है वहीं दूसरी तरफ भीड़ उग्र प्रदर्शन कर रही है और दोनों तरफ से नारेबाजी और पथराव भी हो रहा है।

फतेहपुर सीकर में कावड़ियों पर हमले के बाद हुए पत्थरबाजी (फोटो- न्यूज स्टेट ब्यूरो)

भीड़ को समझाने आए एक नेता और पुलिस अधिकारियों से भी लोगों ने धक्का-मुक्की की जिसके बाद पुलिस ने उपद्रवियों को वहां से खदेड़ दिया। एहतियातन आस-पास के सभी दुकानों को बंद करा दिया गया है और पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं।

गौरतलब है कि दो समुदायों के बीच हुई इस झड़प दोनो पक्षों के करीब 4 लोग घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार यह विवाद कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे बजाने को लेकर हुआ है।

और पढ़ें: बीच सड़क पर कार तोड़फोड़ मामले में पुलिस ने एक और कांवड़िये को किया गिरफ्तार

भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को करनी पड़ी लाठीचार्ज (फोटो - न्यूज स्टेट ब्यूरो)

और पढ़ें: कांवड़ियों पर यूपी सरकार मेहरबान, शिव भक्तों पर आसमान से बरसाए गए फूल

उग्र भीड़ ने फतेहपुर सीकर में बायपास को भी जाम कर दिया जिसकी वजह से सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई।

First Published : 20 Aug 2018, 11:03:58 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.