logo-image

World Cup, IND vs PAK: विश्व कप में पहली बार भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ किया यह काम, देखें आंकड़े

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का पिछला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी कर ली है.

Updated on: 16 Jun 2019, 06:50 PM

नई दिल्ली:

विश्व कप (World Cup) के महामुकाबले में आज भारत-पाकिस्तान (Pakistan) की टीमें ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर भिड़ रही हैं. पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान सरफराज अहमद ने यहां ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत के खिलाफ जारी विश्व कप (World Cup)-2019 के मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का पिछला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी कर ली है. यह विश्व कप (World Cup) मे पहली बार है जब भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की है.

इसके अलावा यह विश्व कप (World Cup) में भारत के लिए तीसरा मौका है जब भारत ने 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की है. आज के मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी शानदार फार्म को जारी रखते हुए केएल राहुल के साथ 17.3 ओवर्स में 100 रन की साझेदारी कर ली है.

और पढ़ें: World Cup, IND vs PAK: पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत के खिलाफ सिर्फ दूसरी बार किया यह काम

10वें ओवर में वहाब रियाज की आखिरी गेंद पर चौका मारकर 50 रन की साझेदारी पूरी की और 17.3वें ओवर में केएल राहुल ने शादाब खान की गेंद पर 1 रन लेकर 100 रन की साझेदारी पूरी कर ली. इस साझेदारी में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 60 और के एल राहुल ने 37 रन का योगदान दिया है.

इससे पहले भारत के लिए 2003 विश्व कप (World Cup) में सचिन तेंदुलकर (98) और वीरेंदर सहवाग (21) ने पहले विकेट के लिए 5.4 ओवर में 53 रनों की साझेदारी की थी. इस मैच को भारत ने 6 विकेट से जीत लिया था.

स्कोर कार्ड के लिए यहां क्लिक करें और World Cup Points Table के लिए यहां पर

वहीं पहली बार 1996 विश्व कप (World Cup) में भारत के लिए नवजोत सिंह सिद्धू (93) और सचिन तेंदुलकर (31) ने मिलकर 90 रन की साझेदारी की थी. इस मैच को भारत ने 39 रनों से जीता था.

और पढ़ें: World Cup 2019: भारत-पाकिस्तान 'जंग' में अब कूदे PM इमरान खान, दिए फतह के ये टिप्स

बता दें कि इस मैच में चोटिल शिखर धवन के स्थान पर विजय शंकर को टीम में जगह दी गई है. पाकिस्तान (Pakistan) ने दो बदलाव किए हैं. आसिफ अली और शाहीन अफरीदी के स्थान पर इमाद वसीम और शादाब खान खेलेंगे.

आज के मैच में बारिश होने की काफी संभावना है लेकिन फैन्स चाहेंगे कि यह मुकाबला जरूर पूरा हो.