logo-image

World Cup 2019: क्या कंगारुओं ने फिर की बॉल टेंपरिंग? सोशल मीडिया पर हंगामा

विश्व कप 2019 (ICC World Cup2019) के भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मैच के बाद से ही कंगारुओं पर बॉल टैंपरिंग को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं

Updated on: 10 Jun 2019, 11:30 AM

नई दिल्ली:

बॉल टेंपरिंग (Ball Tempering) के आरोपों को झेल चुका ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर इन्ही आरोपों में फंसता हुआ नजर आ रहा है. रविवार को भारत और ऑसट्रेलिया के बीच लंदन के केनिंगटन ओवल में खेले गए मैद में भारत ने शानदार जीत हासिल की, लेकिन विश्व कप 2019 (ICC World Cup2019) के इस मैच के बाद से ही ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी पर बॉल टैंपरिंग को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जाम्पा अपनी जेब से कुछ निकाल कर बॉल पर रगड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. हालांकि इस मामले की आधिकारिक पुष्टी अभी तक नहीं हो पाई है.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें जाम्पा अपनी जेब से कुछ निकालकर बॉल पर रगड़ते हुए दिख रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को जमकर शेयर कर रहे हैं और पूछ रहे हैं कि जाम्पा आखिर कर क्या रहे हैं. वहीं एक यूजर ने तो यहां तक कह दिया कि क्या ऑस्ट्रेलिया अपनी पुरानी ट्रिक पर वापस लौट आया है.


देखिए लोगों के ट्वीट्स

बता दें इससे पहले भी मार्च 2018 में केपटाउन टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रिला बॉल टेंपरिंग के आरोपों को झेल झुका है, जिसके बाद प्रेस कॉऩ्फ्रेंस कर कप्तान स्टीव स्मिथ ने खुद बॉल टैंपरिंग की बात कबूली थी. इसका नतीजा ये हुआ कि स्टीव स्मिथ को अपनी कप्तानी छोड़नी पड़ी. इसके अलावा उपकप्तान डेविड वॉर्नर को भी पद छोड़ना पड़ा और दोनों पर एक साल का बैन भी लगाया गया. इसके अलावा बॉल टैंपरिंग करते हुए पकड़े गए ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरुन बेनक्रॉफ्ट पर भी 9 महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया था.