News Nation Logo
Banner

भारत-न्यूजीलैंड मैच से लेकर सुंदर पिचाई की भविष्यवाणी तक, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर के 5 सबसे बड़े खेल समाचार

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत का अगला मैच 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 13 Jun 2019, 07:48:59 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के 18वें मैच में आज भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ होना था, जो बारिश की वजह से काफी लेट हो चुका है. विश्व कप 2019 में इससे पहले भारत के दो मुकाबले हुए हैं और दोनों में ही विराट सेना को जीत प्राप्त हुई है. भारत का अगला मैच 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

World Cup, IND vs NZ, Live: अब शाम 6 बजे होगा आखिरी मुआयना, रद्द हो सकता है मैच

आईसीसी विश्व कप 2019 के 18वें मैच में आज भारत का सामना न्यूजीलैंड से ट्रेंट ब्रिज के मैदान में होना था. ट्रेंट ब्रिज में हो रही लगातार बारिश की वजह से ये मैच रद्द कर दिया गया है. दोनों ही टीमें अभी तक एक भी मैच नहीं हारी हैं. टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों के लिए ये पहला ऐसा मैच है, जो बारिश की वजह से रद्द किया गया. खास बात ये है कि इस विश्व कप में न्यूजीलैंड ने सबसे ज्यादा 3 मैच जीते हैं, लेकिन इससे भी ज्यादा यानि 4 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गए हैं.

World Cup: पाकिस्तान पर मिली रोमांचक जीत के बाद खुश है एरॉन फिंच, जानें क्या बोले

पाकिस्तान के खिलाफ उतार-चढ़ाव भरे मैच में मिली जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच राहत महसूस कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ 308 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन पाकिस्तान काफी कोशिश के बाद भी 266 रनों पर ढेर हो कर मैच हार गई. ऑस्ट्रेलिया को यह जीत हालांकि आसानी से नहीं मिली. जब उसे लगा कि वह आसानी से मैच अपने नाम कर ले जाएगी तब हसन अली (35), वहाब रियाज (45) और कप्तान सरफराज अहमद (40) ने संघर्षपूर्ण पारियां खेल पाकिस्तान को मैच में बनाए रखा और ऑस्ट्रेलिया को चिंता में डाल दिया, लेकिन मिशेल ने अपने काम को अंजाम दे मैच को ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में ला दिया. मैच के बाद एरॉन फिंच ने माना कि पाकिस्तान के निचले क्रम के कारण ऑस्ट्रेलिया दबाव में आ गई थी.

World Cup: गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने की भविष्यवाणी, फाइनल में टीम इंडिया के साथ भिड़ेगी ये टीम

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का महासंग्राम शुरू हुए अब काफी दिन हो चुके हैं. 30 मई से शुरू हुए क्रिकेट के इस महाकुंभ में दुनिया की 10 सबसे बड़ी क्रिकेट टीम खिताब जीतने के लिए दिन-रात एक किए हुए हैं. मेजबान इंग्लैंड और भारत को इस खिताब का सबसे प्रबल माना जा रहा है. इसके अलावा दुनिया भर के बड़े-बड़े पंडित नए विश्व चैंपियन को लेकर भविष्यवाणी कर रहे हैं. इसी कड़ी में अब गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी विश्व कप को लेकर अपनी भविष्यवाणी की है. भारतीय मूल के पिचाई ने हालांकि विश्व चैंपियन के नाम के बारे में कुछ नहीं कहा. उन्होंने केवल फाइनल मुकाबले में भिड़ने वाली टीमों के बारे में बात की. सुंदर पिचाई का मानना है कि क्रिकेट विश्व कप 2019 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया और इंग्लैंड पहुंचेंगी.

World Cup: डेविड वॉर्नर ने अपने नन्हे फैन को गिफ्ट कर दी 'मैन ऑफ द मैच' ट्रॉफी, देखें वीडियो

पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार शतक जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को मैन ऑफ द मैच चुना गया. टूर्नामेंट में यह डेविड वॉर्नर का दूसरा मैन ऑफ द मैच था. इससे पहले उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में 89 रनों की नाबाद पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था. टॉनटन में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई वॉर्नर की 107 रनों की पारी के लिए उन्हें जो मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला था, वॉर्नर ने उसे अपने एक नन्हे फैन को दे दिया.

IND Vs PAK: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पीछे पड़ा यह 'भूत', कई तांत्रिक भी इसे नहीं भगा पाए

पाकिस्‍तान के पीछे पड़े इस 'भूत' की कहानी शुरू होती है 1992 के विश्‍व कप से. विश्‍व कप में यह पहला मौका था जब भारतीय टीम पाकिस्‍तान से भिड़ी. ऑस्‍ट्रेलिया के सिडनी में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और 49 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 216 रन का ही स्‍कोर खड़ा किया. अजय जडेजा ने 46 रन बनाए. पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने उतरे सचिन तेंदुलकर नाबाद *54 (62)रन बनाए. आमिर सोहेल 62 (95) और जावेद मियांदाद 40 (110) की धीमी बल्‍लेबाजी और मनोज प्रभाकर (2/22)की किफायती गेंदबाजी ने पाकिस्‍तान को हार के मुंह में ढकेल दिया. कपिल देव ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 30 रन देकर दो विकेट झटके. पाकिस्‍तान की पूरी टीम 173 रन पर ढेर हो गई. इंडिया यह मुकाबला 43 रन से जीता. यहीं से पाकिस्‍तान के पीछे भारत से हार का 'भूत' पड़ गया.

First Published : 13 Jun 2019, 07:48:59 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×