logo-image

ICC CWC 2019: भारत की प्रबल दावेदारी पर अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान, इस टीम को भी बताया ताकतवर

रहाणे ने कहा कि भारत की सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाजी आक्रमण है और यह टीम को इंडिया को चैंपियन बनाने में मददगार साबित हो सकती है.

Updated on: 15 May 2019, 08:46 AM

मुंबई:

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने जा रहे विश्व कप में भारत के अलावा कुछ अन्य टीमों को खिताब का दावेदार बताया है. रहाणे ने सीएट क्रिकेट रेटिंग्स इंटरनेशनल अवार्डस समारोह कार्यक्रम के दौरान कहा, "मैं किसी एक टीम के बारे में नहीं कहना चाहूंगा, लेकिन इंग्लैंड की टीम अच्छी है. न्यूजीलैंड ने आईसीसी टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन किया है. इसके अलावा वेस्टइंडीज के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है. वह अपना दिन होने पर किसी भी टीम को मात दे सकती है." रहाणे ने कहा कि भारत की सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाजी आक्रमण है और यह टीम को इंडिया को चैंपियन बनाने में मददगार साबित हो सकती है.

ये भी पढ़ें- हितों का टकराव: सचिन तेंदुलकर पर सुनवाई में नहीं निकला कोई नतीजा, 20 मई को अगली सुनवाई

उन्होंने कहा, "हमारा गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है. टीम की स्पिन और पेस दोनों काफी अनुभवी है. अच्छी बात यह है कि हमारे सभी गेंदबाज विकेट लेना जानते हैं और जिस टीम के पास विकेट निकालने वाले गेंदबाज होते हैं, उसके मौके बढ़ जाते हैं. हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं, जो किसी भी स्थिति में विकेट निकाल सकते हैं." रहाणे को विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम अपने प्रदर्शन में निरंतरता कायम रखती है तो टीम के लिए आगे की राह काफी आसान होगी.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने धोनी की कप्तानी पर दागे सवाल, बोले- वे कई बार गलती करते हैं लेकिन आप उन्हें कुछ नहीं कह सकते

उन्होंने कहा, "हमारी टीम काफी मजबूत है. हमारे सभी खिलाड़ी शानदार हैं. इस बार विश्व कप नए प्रारूप से खेला जाएगा. हमें नौ लीग मैच खेलना होंगे, इसलिए लय और निरंतरता प्रमुख होंगी." भारतीय बल्लेबाज ने साथ ही कहा, "अगर आप शुरूआत बेहतर करेंगे और अपनी लय कायम रखेंगे तो इसका फायदा मिलेगा. आपको पूरे टूर्नामेंट में निरंतर बेहतर क्रिकेट खेलना होगा. आईसीसी टूर्नामेंट में कोई भी टीम कभी भी लय हासिल कर सकती है, ऐसे में हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते."