logo-image

रिलीज से पहले ही लीक हुई Avengers End Game, हो सकता है भारी नुकसान

रुसो ब्रदर्स द्वारा निर्देशित 'एवेंजर्स : एंडगेम' 20 से अधिक मार्वेल मूवीज का क्लाइमैक्स है.

Updated on: 25 Apr 2019, 03:24 PM

नई दिल्ली:

मार्वेल की मचअवेटेड फिल्म 'एवेंजर्स : एंडगेम' को फिल्म निर्माताओं और कलाकारों ने पाइरेसी से बचाने की बहुत कोशिशें की, लेकिन इसके बावजूद फिल्म कुछ वेबसाइट्स पर आखिरकार लीक हो ही गई. वैरायटी डॉट कॉम ने बुधवार को एक रिपोर्ट जारी किया जिसके मुताबिक, फिल्म की लीक कॉपी एक दिन पहले हुई एक चीनी थियेटर स्क्रीनिंग से आई है.

पाइरेसी न्यूज साइट टोरेंटफ्रीक के अनुसार, चीन में यूजर्स ने पियर टू पियर प्राइवेसी नेटवर्क पर शाम के 4 से 5 बजे के बीच किसी समय पर 'एवेंजर्स : एंडगेम' की 1.2 गीगाबाइट फाइल को शेयर करना शुरू कर दिया.

हालांकि टोरेंटफ्रीक की एक रिपोर्ट में यह कहा गया है कि वीडियो कैमरे से ली गई इसकी पाइरेटेड कॉपी की गुणवत्ता खराब है. बाद में, द पाइरेट बे और भारत की तमिल रॉकर्स पर भी कथित तौर पर इसे संचारित किया गया.

रुसो ब्रदर्स द्वारा निर्देशित 'एवेंजर्स : एंडगेम' 20 से अधिक मार्वेल मूवीज का क्लाइमैक्स है. इसमें रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस हेम्सवर्थ, क्रिस इवांस और स्कारलेट जोहानान जैसे कलाकार हैं.

फिल्म की कॉपी लीक होने के बाद डाउनी ने ट्वीट कर लिखा, "इन्हें अपने तक ही सीमित रखें." भारत में यह फिल्म शुक्रवार को रिलीज होगी और अब तक फिल्म की 1 मिलियन टिकट एडवांस बिक चुकी है. भारत में ऐसा पहली बार हुआ है और अब यह एक इतिहास बन चुका है.