logo-image

#YearEnd2017: फिटनेस के मामले में सेलेब्स से पीछे नहीं मंत्री, मार्शल आर्ट्स में ब्लैक बेल्ट है राहुल गांधी

फिटनेस के मामले में न सिर्फ सेलिब्रिटीज आगे है बल्कि राजनीति जगत के मंत्री भी जिम में पसीना बहाने में पीछे नहीं है।

Updated on: 31 Dec 2017, 09:18 AM

नई दिल्ली:

फिटनेस के मामले में न सिर्फ सेलिब्रिटीज आगे है बल्कि राजनीति जगत के मंत्री भी जिम में पसीना बहाने में पीछे नहीं है। भारत सरकार में मंत्री और पूर्व ओलंपियन राज्यवर्धन सिंह राठौर से लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता के लिए प्रेरणा स्त्रोत बन रहे है ।

अपनी ड्यूटी और बिजी शेड्यूल होने के कारण ज्यादातर लोग अपनी सेहत का ख्याल नहीं रखते है जिसके कारन वह मोटापा , मधुमेह आदि का शिकार हो जाते है ऐसे में फिटनेस का ख्याल रखने वाल नेता प्रेरणा स्रोत है।

  • राज्यवर्धन राठौर

राज्यवर्धन राठौर अपनी फिटनेस के लिए भी जाने जाते है अपने बिजी शेड्यूल में से वक़्त निकल जिम करते हुए मंत्री की वीडियो काफी वायरल हुई थी 46 साल के नेता वीडियो में फिटनेस स्टंट करते हुए नजर आ रहे है

  • किरण रिजिजू

गृहमंत्री किरण रिजिजू भी वीडियो में कसरत करते हुए नजर आये वीडियो में राठौर और रिजिजू खूब पसीना बहा रहे है उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि काम करते हुए फिटनेस के लिए समय निकालना मुश्किल होता है लेकिन मेरे साथी राठौड़ समय निकालकर मुझे टफ कॉम्पिटिशन देते हैं।

  • डीएमके के नेता एम.के. स्टालिन

अक्टूबर में, इस साल, डीएमके के नेता एम.के. स्टालिन 'Never Give Up' नाम की वीडियो में डम्बेल से कसरत करते हुए नजर आये 

योग से सेहत संवारने में थोड़ा वक्त जरूर चाहिए लेकिन इसका असर रामबाण है। योग आसनों का असर इतना होता है कि दवाओं के सहारे की भी जरूरत नहीं पड़ती है।

योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के योग ट्रेनिंग कैंप में योगगुरु बाबा रामदेव के साथ योग करते हुए नजर आये थे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी के पास मार्शल आर्ट्स में एक ब्लैक बेल्ट है। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में नेता की प्रशिक्षण की एक झलक भी देखने को मिली। 47 वर्षीय कांग्रेसी नेता इन तस्वीरों में अकीडो की प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे हैं।