logo-image
लोकसभा चुनाव

World Yoga Day: विश्व योगा दिवस से पहले पीएम मोदी ने शेयर किया खास Video, जानें क्या कहा

PM Modi On World Yoga Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व योग दिवस 2024 से पहले जारी किया एक खास वीडियो, जनता से कही ये बात

Updated on: 11 Jun 2024, 11:33 AM

New Delhi:

World Yoga Day: मोदी सरकार 3.0 का कार्यकाल शुरू हो चुका है. विभागों के बंटवारे के बाद से हर विभाग के मंत्री ने अपना कार्यभार भी संभाल लिया है. दरअसल पीएम मोदी की ओर से सभी मंत्रियों को पहले ही निर्देश जारी कर दिए गए थे कि पहले दिन से ही काम दिखना चाहिए. बता दें कि शपथ लेने के दूसेर ही दिन पीएम मोदी ने किसानों के हित में बड़े फैसले लेते हुए अपना पहले आदेश भी जारी कर दिया था. वह लगातार सरकार 100 दिन के एजेंडे पर बोलते आए हैं और अब एक्शन भी दिखाई दे रहे हैं.

इसी कड़ी में मंगलवार को यानी अपने कार्यकाल के दूसरे दिन पीएम मोदी ने एक और कदम उठाया है. ये कदम लोगों की सेहत से जुड़ा है. दरअसल विश्व योगा दिवस नजदीक है. 23 जून को दुनियाभर में योग दिवस मनाया जाएगा. इसको देखते हुए पीएम मोदी की ओर से एक खास वीडियो साझा किया गया है. 

एक्स पर पीएम मोदी ने शेयर किया खास वीडियो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया. इस पोस्ट में उन्होंने वीडियो लोगों के साथ शेयर किया है. ये वीडियो योग से जुड़ा है. बता दें कि दुनिया भारत के योग का लोहा मानती है. यही वजह है कि पीएम मोदी अपने हर कार्यकाल में हर वर्ष विश्व योग दिवस को जोरदार तरीके से मनाते हैं. इस वर्ष भी पीएम मोदी ने अभी से इस पर काम शुरू कर दिया है. 

यह भी पढ़ें - BJP National President: कौन बनेगा बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष, दौड़ में इन नामों की चर्चा

पीएम मोदी ने क्या दिया संदेश
उन्होंने एक वीडियो शेयर कर लिखा- 'योग दिवस के नज़दीक आते ही, मैं कुछ वीडियो शेयर कर रहा हूं, ये अलग-अलग आसनों और उनसे होने वाले लाभ के बारे में आपका मार्गदर्शन करेंगे. पीएम मोदी ने पोस्ट में लिखा कि  मुझे उम्मीद है कि यह आप सभी को नियमित रूप से योग का अभ्यास करने के लिए प्रेरित भी करेगा.'

पीएम मोदी ने जो वीडियो लिंक शेयर किया है उसमें योग के 32 वीडियो हैं. यह हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा हैं. यानी 16 वीडियो हिंदी और इसी के 16 वीडियो इंग्लिश में भी शामिल हैं. पीएम मोदी ने जो आसन साझा किए हैं उनमें सूर्य नमस्कार से लेकर प्राणायाम तक सभी को रखा गया है.