News Nation Logo

वियाग्र बेड पर ही नहीं दफ्तर में भी आपका परफॉर्मेंस सुधारने में कर रही मदद, जानें कैसे

सेक्स परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए लोग वियाग्र की दवाएं तो लेते हैं लेकिन पिछले कुछ वक्त से ये मामला सामने आ रहा है कि इन दवाओं का कोई फायदा नहीं हो रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 16 Jan 2020, 04:24:59 PM
वियाग्र बेड पर ही नहीं दफ्तर में भी परफॉर्मेंस सुधारने में कर रही मदद

वियाग्र बेड पर ही नहीं दफ्तर में भी परफॉर्मेंस सुधारने में कर रही मदद (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

बेड पर पार्टनर को ज्यादा खुश करने के लिए आदमी वियाग्र जैसी ड्रग का इस्तेमाल करते हैं. सेक्स परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए लोग वियाग्र की दवाएं तो लेते हैं लेकिन पिछले कुछ वक्त से ये मामला सामने आ रहा है कि इन दवाओं का कोई फायदा नहीं हो रहा है. लोग इससे दूर हो रहे हैं. लेकिन लोगों का भरोसा फिर से जीतने के लिए वियाग्रा की पेरेंट कंपनी एक नया प्रयोग करने जा रही है. जिसकी वजह से ना सिर्फ बेड पर सेक्स परफॉर्मेंस बेहतर होगा, बल्कि वर्कप्लेस पर आपके काम में भी सुधार आएगा. पढ़कर चौंक गए ना कि काम से इसका क्या संबंध है.

दरअसल, अमेरिका की फार्मेसी कंपनी फिजर के वैज्ञानिकों ने एक रिसर्च में पाया है कि लोगों के सेक्सुअल डिसफंक्शन का दफ्तर में रवैया अलग होता है. उनमें 'एब्जेंटिज्म' (किसी और दुनिया में खोए रहना) और 'प्रेजेंटिज्म' से सीधा संबंध होता है. सेक्सुअल डिसफंक्शन की वजह से लोगों का मन काम में ज्यादा नहीं लगता है. वो कहीं और खोए रहते हैं. जिसकी वजह से वो पूरी तरह काम में ध्यान नहीं दे पाते हैं.

कंपनी ने 8 देशों के कुल 52,697 आदमियों पर यह शोध किया है. शोध में 7 प्रतिशत लोग एब्जेंटिज्म के शिकार पाए गए. वहीं 3 प्रतिशत लोग बिना किसी वजह से वर्कप्लेस से गायब रहते हैं. रिसर्च में दावा किया गया है कि जिन पुरूषों को सेक्स में पूरी तरह संतोष नहीं मिलता है उनकी तुलना में जो लोग सेक्स परफॉर्मेंस अच्छा देते हैं उनके काम में ज्यादा मन लगाता है. उनकी प्रोडक्टिविटी दोगुनी हो जाती है.

इसे भी पढ़ें:प्रोटीन से भरे ये 3 फूड्स वजन कम करने में करेंगे मदद, बिना जिम जाए रहेंगे फिट

रिसर्च में पाया 22.5 प्रतिशत पुरूष 'प्रेजेंटिज्म' का शिकार पाए गए. इसमें से कुल 10.1 प्रतिशत बिना किसी कारण वर्कप्लेस से मानसिक तौर पर गायब रहते हैं. इस डिसफंक्शनैलिटी का असर ऑफिस लाइफ पर पड़ रहा है.

इस शोध में वियाग्रा को इरेक्टाइल डिसफंक्शन के इलाज का सबसे बेहतर ड्रग बताया गया है. लोगों में बढ़ते इरेक्टाइल डिसफंक्शन से राहत मिलने के बाद कंपनी के मालिक का मुनाफा भी बढ़ सकता है.

शोध में यह भी दावा किया गया है कि जब तक लोगों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन जैसी शिकायतें सामने आती रहेंगी तब तक इसके इलाज के लिए लोग वियाग्रा का इस्तेमाल करते रहेंगे. इससे कंपनी को मुनाफा होगा. बता दें कि वियाग्र वाली दवा में गिरावट आ रही है. अमेरिकी में इसकी बिक्री 9 प्रतिशत गिर गई है. ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि आने वाले वक्त में इसकी बिक्री पूरी तरह खत्म हो जाएगी.

और पढ़ें:पीरियड्स में वर्कआउट करना आपके लिए कितना सही, जान लें ये जरूरी बातें

'द इंटरनेशनल जर्नल ऑफ क्लीनिक प्रैक्टिस' में प्रकाशित इस शोध में सामने आया है कि जब तक इरेक्टाइल डिसफंक्शन जैसी शिकायतें आती रहेगी तो इसकी बिक्री बंद नहीं होगी. मतलब अगर आप ऑफिस में बेहतर परफॉर्मेंस देना चाहते हैं तो वियाग्र की दवा फायदेमंद साबित हो सकती है शोध के मुताबिक.

First Published : 16 Jan 2020, 04:24:59 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Health News Viagra