News Nation Logo

बच्चों के लिए कब आएगी कोरोना वैक्सीन? अदार पूनावाला ने किया खुलासा

दुनियाभर में एक बार फिर कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमीक्रॉन तेजी से अपना पैर पसार रहा है. भारत भी ओमीक्रॉन की चपेट में आ रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 14 Dec 2021, 05:29:00 PM
Adar Poonawalla

अदार पूनावाला (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

दुनियाभर में एक बार फिर कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमीक्रॉन तेजी से अपना पैर पसार रहा है. भारत भी ओमीक्रॉन की चपेट में आ रहा है. इस बीच  सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया (Serum Institute od India) के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawala) ने मंगलवार को बच्चों की कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया है. पूनावाला ने बताया कि 3 साल और उससे अधिक उम्र के बच्चों के लिए वैक्सीन अगले 6 महीनों में लॉन्च की जाएगी.

कंपनी के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा कि वैक्सीन ‘कोवावैक्स’ का परीक्षण चल रहा है और यह 3 साल या उससे अधिक उम्र वाले बच्चों को कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से सुरक्षा प्रदान करेगी. उन्होंने कहा कि बच्चों में अभी तक कोविड के बहुत गंभीर केस सामने नहीं आए हैं और हमारे लिए ये सौभाग्य की बात है कि अबतक कोरोना से बच्चों के लिए कोई घबराने की बात सामने नहीं आई है. 

आपको बता दें कि इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया ने लोकसभा में कहा था कि नए कोविड-19 वैरिएंट ओमिक्रॉन पर टीकों की प्रभावशीलता पर अध्ययन चल रहा है और एक बार जब विशेषज्ञ अपनी राय दे देंगे, तब बूस्टर डोज पर फैसला लिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा था कि देश को अपने वैज्ञानिकों पर भरोसा है और उचित शोध के बाद उनके सुझावों के आधार पर बूस्टर नीति आगे बढ़ेगी.

First Published : 14 Dec 2021, 05:11:58 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.