logo-image

ऑफिस में मीठा खाने की होती है क्रेविंग, तो खाएं ये कुछ हेल्दी स्वीट्स

खाना खाने के बाद हो या ऑफिस में बैठे बैठे उनको चॉकलेट या कुछ भी मीठा खाना पसंद होता है. वहीं, कुछ लोग हेल्दी लाइफस्टाइल पाने के लिए ना चाहते हुए भी मीठे से मुंह मोड़ लेते हैं.

Updated on: 05 May 2022, 06:56 PM

New Delhi:

कुछ लोगों को मीठा खाना बेहद पसंद होता है. खाना खाने के बाद हो या ऑफिस में बैठे बैठे उनको चॉकलेट या कुछ भी मीठा खाना पसंद होता है. वहीं, कुछ लोग हेल्दी लाइफस्टाइल पाने के लिए ना चाहते हुए भी मीठे से मुंह मोड़ लेते हैं. उन्हें डर रहता है कि मीठा खाने से उनकी जिम डाइट न ख़राब ही जाए या उनका पेट न ख़राब हो जाये. तो चलिए आज जानते हैं कि जब भी आपको मीठा खान का मन करे तो आप कुछ हेल्दी चीज़ें भी खा सकते हैं.  

यह भी पढ़ें- आम को खाने से पहले जरूर कर लें ये काम, वरना पेट से जुड़ी होगी समस्या

डार्क चॉकलेट: अन्य मीठी चीजों की तुलना में डॉर्क चॉकलेट खाना काफी फायदेमंद रहता है. कभी-कभी डॉर्क चॉक्लेट का सेवन करने से ब्लड शुगर लेवल नहीं बढ़ता है. इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट हेल्थ के लिए भी अच्छा ऑप्शन माना जाता है. 

ओट्स: ओट्स को फाइबर का अच्छा सोर्स माना जाता है. इससे ब्लड शुगर लेवल भी कंट्रोल में रहता है. आप ओट्स में ज़रा सा दूध डालें साथ में उसके ऊपर आप अपना मन पसंद ड्राई फ्रूट या फल डाल सकते हैं. 

ड्राईफ्रूट्स की बर्फी: मीठा खाने का मन करे तो आप कभी-कभी ड्राईफ्रूट्स की बर्फी  खा सकते हैं. ये काफी टेस्टी होने के साथ-साथ शरीर को भी मजबूत बनाने में मदद करता हैं. या आप ड्राई डफ्रुइट के बिस्किट खा सकते हैं. 

स्मूदीज: अगर आपको मीठा खाने की काफी क्रेविंग होती है, तो आप अलसी के बीज से स्मूदी बनाकर पी सकते हैं. या आप कोई भी स्मूथी पी सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- बच्चे का नहीं बढ़ रहा है वजन, तो उनकी डाइट में शामिल करें ये 5 चीज़ें