logo-image

कोरोना से जंग में 93.1% हुआ भारत का रिकवरी रेट : स्वास्थ्य मंत्रालय

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार कम हो रहे हैं, साथ ही मरीजों के ठीक होने की संख्या भी बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक  देश में कोरोना का रिकवरी रेट 93.1% फीसदी हो गया है.

Updated on: 04 Jun 2021, 04:37 PM

दिल्ली :

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार कम हो रहे हैं, साथ ही मरीजों के ठीक होने की संख्या भी बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक  देश में कोरोना का रिकवरी रेट 93.1% फीसदी हो गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी. देश में टेस्टिंग की सुविधा भी बढ़ाई गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि 100 से अधिक कोरोना के केस रिपोर्ट करने वाले जिलों में लगातार कमी आई है. देश के 257 जिले में अभी भी 100 से अधिक कोरोना के मामले प्रतिदिन आ रहा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि  COVID19 से रिकवरी दर में लगातार वृद्धि हो रही है. वर्तमान में देश में कोरोना रिकवरी दर 93.1% है. देश के 377 जिलों में वर्तमान में 5% से कम मामले आ रहे हैं.

लव अग्रवाल ने बताया कि यदि हम 7 मई के डेटा से तुलना करें जिस दिन सबसे ज्यादा कोरोना के केस रिपोर्ट किये गये थे तो डेली केस में लगभग 68%  की गिरावट दर्ज हुआ है. देश के पुरे कोरोना केस के 66% मामले सिर्फ 5 राज्यों से से आ रहे हैं और बाकी 31 राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों से आ रहे हैं. यह दर्शाता है कि हम स्थानीय स्तर पर वायरस को नियंत्रित करने में सक्षम हैं.