News Nation Logo
Banner

देश में कोरोना से कुल मृत्यु दर लगभग 1.10% : स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि 2 मई को देश का कोरोना से रिकवरी रेट  78% था और 3 मई को रिकवरी रेट लगभग 82% तक बढ़ गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 03 May 2021, 04:48:19 PM
ani

संयुक्त सचिव लव अग्रवाल (Photo Credit: ANI)

दिल्ली :

देश में बढ़ते कोरोना के कहर पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि देश अब सकारात्मक एप्रोच की तरफ बढ़ रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि 2 मई को देश का कोरोना से रिकवरी रेट  78% था और 3 मई को रिकवरी रेट लगभग 82% तक बढ़ गया है. संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि ये शुरुआती सकारात्मक लक्षण है जिसे हमें नियमित रूप बरकार रखना है और आगे बढ़ना है. उन्होंने कहा कि देश मे पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है. विदेश से भी ऑक्सीजन इम्पोर्ट हो रही है एवं साथ ही नए ऑक्सीजन प्लांट भी लगाए जा रहे हैं.

संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने  बताया कि इंडस्ट्री को भी ऑक्सीजन प्रोडक्शन के लिए लाइसेंस दिए गए हैं. सभी राज्यों से चर्चा कर डायनेमिक तरीके से ऑक्सीजन का आवंटन किया जा रहा है. खाली टैंकर को प्रोडक्शन जगहों पर एयर लिफ्ट किय्या जा रहा है ताकि समय को बचाया जा सके , जबकि रिफिल हुए टैंकर को रेलवे के माध्यम से पहुंचाया जा रहा है. विदेशों से कंटेनर्स आयात किये जा रहे हैं. जीपीएस ट्रेकिंग सिस्टम से कंटेनर्स को चेक किया जा रहा है ताकि कंटेनर्स जे मूवमेंट की हर जानकारी रहे. ऑक्सीजन की कालाबाज़ारी न हो इसके लिए कोशिशें जारी हैं. Vertual सेंट्रल कंट्रोल रूम तैयार किया गया है जो उप्लब्द्धता पर काम करता है. उन्होंने देश को विश्वास दिलाया कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 May 2021, 04:23:03 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.