logo-image
लोकसभा चुनाव

Summer Tips: गर्मियों में टैनिंग से हो सकती है परेशानी, जानिए टैन रिमूवल फेस पैक के फायदे

Summer Tips: टैन रिमूवल फेस पैक का उपयोग त्वचा के रंग को गोरा और चमकदार बनाने में मदद करता है. इसमें मौजूद प्राकृतिक तत्व त्वचा को पोषण देते हैं और उसे मुलायम और स्वस्थ बनाते हैं.

Updated on: 16 Apr 2024, 05:56 PM

नई दिल्ली:

Summer Tips: टैन रिमूवल फेस पैक मुख्य रूप से टैन हटाने के लिए उपयोग किया जाता है. यह त्वचा में मौजूद मेलेनिन को कम करता है, जिससे त्वचा का रंग हल्का होता है. टैन रिमूवल फेस पैक में मौजूद प्राकृतिक तत्व त्वचा को पोषण देते हैं और उसे चमकदार बनाते हैं. मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाता है, जिससे त्वचा चिकनी और मुलायम हो जाती है. त्वचा को हाइड्रेट करता है. टैन रिमूवल फेस पैक में मौजूद तत्व त्वचा को हाइड्रेट करते हैं और उसे रूखी होने से बचाते हैं. त्वचा को पोषण देता है, जिससे त्वचा स्वस्थ और चमकदार होती है. त्वचा की रंगत को निखारता है, मुंहासों और दाग-धब्बों को कम करता है और त्वचा को कूल करता है. त्वचा को लालिमा और जलन से भी बचाता है.

टैन रिमूवल फेस पैक का उपयोग कैसे करें ? 

अपने चेहरे को साफ करें और अच्छी तरह सुखा लें. फेस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में 2-3 बार इसका इस्तेमाल करें. 

अपनी त्वचा के प्रकार के लिए सही सामग्री का चुनाव करें. पहले एक छोटे से क्षेत्र पर पैच टेस्ट करें. अगर आपको कोई जलन या एलर्जी हो तो इसका इस्तेमाल बंद कर दें. टैन रिमूवल फेस पैक त्वचा से टैन हटाने और उसे चमकदार बनाने का एक सुरक्षित और प्रभावी तरीका है. यह प्राकृतिक तत्वों से बना होता है और इसका उपयोग घर पर आसानी से किया जा सकता है.

घरेलू टैन रिमूवल फेस पैक रेसिपी

दही और बेसन का फेस पैक दही और बेसन को मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें. इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. यह टैन हटाने और त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करता है.

हल्दी और चंदन का फेस पैक हल्दी और चंदन पाउडर को दूध या दही में मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. यह टैन हटाने, त्वचा को निखारने और मुंहासों को कम करने में मदद करता है.

नींबू और शहद का फेस पैक नींबू का रस और शहद को मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें.

यह भी पढ़ें: Summer Hairstyle Tips: गर्मियों में ये 10 हेयरस्टाइल देंगे आपको स्टाइलिश लुक, नहीं लगेगी गर्मी